विज्ञापन
Story ProgressBack

Mohan Yadav on Congress Manifesto: CM यादव ने कांग्रेस के मैनिफेस्टो को बताया कर्मकांड, कहा- "इनके मुंह से.... "

Mohan Yadav on Congress Manifesto : कांग्रेस पार्टी ने 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए AICC मुख्यालय में अपना घोषणापत्र (Congress Manifesto) जारी कर दिया है.  मैनिफेस्टो सामने आने के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस को जमकर घेरा.

Read Time: 3 mins
Mohan Yadav on Congress Manifesto: CM यादव ने कांग्रेस के मैनिफेस्टो को बताया कर्मकांड, कहा- "इनके मुंह से.... "
Mohan Yadav on Congress Manifesto: CM यादव ने कांग्रेस के मैनिफेस्टो को बताया कर्मकांड, कहा- "इनके मुंह से.... "

Congress Manifesto: कांग्रेस पार्टी ने 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए AICC मुख्यालय में अपना घोषणापत्र (Congress Manifesto) जारी कर दिया है.  मैनिफेस्टो सामने आने के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस को जमकर घेरा. दरअसल कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में लिखा है कि हम पांच साल पहले, लोकसभा चुनाव से पहले करीब 54 पन्नों का घोषणापत्र लेकर आए थे. हमने मोदी सरकार के शुरुआती कार्यकाल के आधार पर लोगों को BJP और NDA की सरकार चुनने पर आगाह किया था. ये बेहद दुखद है कि हमारी बात सही साबित हुई है. बीते 5 सालों में राजनीति और अर्थव्यवस्था की अनिश्चित स्थिति का संकट और भी गहरा हो गया है. कांग्रेस ने साल 2019 के घोषणापत्र में जो वादे किए थे वो आज भी वैध है. कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में 10 न्याय समेत आरक्षण व नौकरी और कई प्रमुख वादों पर जोर दिया है. 

"कांग्रेस के मुंह से शोभा नहीं देता" - CM यादव 

इस पर CM यादव ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र को न्याय पत्र का नाम दिया है, लेकिन कांग्रेस अन्याय के पहाड़ पर बैठी हुई है. मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि कांग्रेस ने पूरे देश के किसान, गरीब, मजदूर, युवा सबके साथ अन्याय करते हुए ही अपना समय गुजारा है. कांग्रेस के मुंह से न्याय शब्द शोभा नहीं देता. उन्होंने महिलाओं के साथ अन्याय किया. मध्यप्रदेश के 29 सीटों में कांग्रेस केवल एक सीट पर महिला उम्मीदवार लड़ा रही है. वहीं, इसके उल्ट BJP 6 सीटों पर महिलाओं को उतारा है.

❝CM यादव ने कहा कि कांग्रेस की हिस्सेदारी परिवार से बाहर नहीं आने दे रही. कांग्रेस के सभी बड़े नेता और विपक्ष के नेता, इंडिया गठबंधन के सब लोग अपने परिवार से बाहर किसी की हिस्सेदारी बर्दाश्त नहीं करते. उन्होंने गरीब, मजदूर, युवा के साथ कौन-कौन से घोटाले नहीं किये ? कांग्रेस ने कभी गरीब, किसान, मजदूर के हक का पैसा कभी उनके खाते में नहीं जाने दिया. खुद कांग्रेस के प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी जी कहते थे कि हम 1 रुपये भेजते हैं, तो 15 पैसे पहुंचता है. चुनाव की दृष्टि से कांग्रेस का घोषणा पत्र, कांग्रेस का कर्मकांड है, पार्टी हारी हुई लड़ाई लड़ रही है. माननीय श्री मोदी जी के नेतृत्व में योजनाओं का पूरा का पैसा हितग्राहियों को पहुंच रहा है. पूरा प्रदेश मोदीमय है. प्रधानमंत्री श्री मोदी जी के नेतृत्व में पूरे देश में एक अलग माहौल है, BJP को 400 पर ले जाने की हवा चल रही है.❞

मोहन यादव 

मुख्यमंत्री मोहन यादव 

Congress Manifesto 2024 देखने के लिए क्लिक करें 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
खंडवा: सफाई करने जा रहे सफाईकर्मी को मालिक ने अपने कुत्ते से कटवाया, FIR हुआ दर्ज
Mohan Yadav on Congress Manifesto: CM यादव ने कांग्रेस के मैनिफेस्टो को बताया कर्मकांड, कहा- "इनके मुंह से.... "
MP News: CM Mohan Yadav launches PM Shri Tourism Air Services at Bhopal Airport
Next Article
MP Tourism: पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा शुरु, 8 स्थानों से मिलेगी फ्लाइट, CM ने क्या कहा जानिए
Close
;