विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 22, 2023

CM शिवराज भैरूंदा को देंगे 312 करोड़ की सौगात, 'सीप अंबर सिंचाई परियोजना फेज 2' का करेंगे शिलान्यास

मुख्यमंत्री भैरूंदा में करीब 312 करोड़ 45 लाख रुपए के विभिन्न निर्माण एवं विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे. जिसमें 232 करोड़ 49 लाख रुपए के कार्यों का शिलान्यास और 79 करोड़ 96 लाख रुपए के कार्यों का लोकार्पण शामिल है.

Read Time: 3 min
CM शिवराज भैरूंदा को देंगे 312 करोड़ की सौगात, 'सीप अंबर सिंचाई परियोजना फेज 2' का करेंगे शिलान्यास
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भैरूंदा में नीलकंठ पेयजल परियोजना से पेयजल प्रदाय का शुभारंभ करेंगे.
सीहोर:

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) का कल 23 सितम्बर को सीहोर जिले के भैरून्दा तहसील आएंगे. इस दौरान मुख्यमंत्री भैरूंदा में करीब 312 करोड़ 45 लाख रुपए के विभिन्न निर्माण एवं विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे. जिसमें 232 करोड़ 49 लाख रुपए के कार्यों का शिलान्यास और 79 करोड़ 96 लाख रुपए के कार्यों का लोकार्पण शामिल है.

इन कार्यों का होगा भूमिपूजन

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भैरूंदा में 190 करोड़ 11 लाख रूपए की लागत से बनने वाली सीप अंबर सिंचाई परियोजना काम्प्लेक्स फेस-2 (Seep Amber Irrigation Project Complex Phase-2) का भूमिपूजन करेंगे. इस परियोजना के पूर्ण होने से 26 गांवों की 13 हजार 457 हेक्टेयर भूमि में सिंचाई सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी. इस परियोजना में नर्मदा नदी से पंप हाउस के माध्यम से पानी लिफ्ट कर प्रेशेराइज्ड पाइप प्रणाली और स्काडा तकनीकी द्वारा सिंचाई की जा सकेगी.

ये भी पढ़ें - खंडवा में CM शिवराज ने कहा - "मैं शिवराज नहीं जनता की जिंदगी बदलने के लिए सामाजिक क्रांति हूं"

इसके साथ ही 11 करोड़ 92 लाख की लागत से ग्राम टिगाली में त्रिवेणी संगम घाट, रिटेनिंग वॉल एवं एप्रोच रोड़ निर्माण कार्य, 11 करोड़ 64 लाख रुपए की लागत से सातदेव घाट एवं रिटेनिंग वॉल निर्माण कार्य, चार करोड़ 3 लाख रुपए की लागत से मंडी में घाट एवं रिटेनिंग वॉल निर्माण कार्य,  2 करोड़ 80 लाख रुपए की लागत से खडगांव बेराज, 2 करोड़ 76 लाख रुपए की लागत से सोयत बेराज, 2 करोड़ 59 लाख रुपए की लागत से रेमलबाबा बेराज, 2 करोड़ 47 लाख रुपए की लागत से आगरा 2 बेराज, 2 करोड़ 9 लाख 60 हजार रुपए की लागत से सीलकंठ मेन रोड से मुक्तिधाम तक मार्ग निर्माण और 2 करोड़ 6 लाख रुपए की लागत से सतराना बेराज के निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया जाएगा.

इन कार्यों का होगा लोकार्पण

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भैरूंदा में 77 करोड़ 59 लाख की लागत से नीलकंठ पेयजल परियोजना से पेयजल प्रदाय का शुभारंभ करेंगे. इस परियोजना में मंडी के समीप नर्मदा नदी के किनारे इंटेकवेल से जल ग्रहण कर, सौंठिया में निर्मित जल शोधन संयंत्र में जल शुद्धिकरण उपरांत कुल 26 आर.सी.सी. उच्चस्तरीय टंकियों के माध्‍यम से भेरूंदा विकासखंड के 44 गांवों के लगभग 6374 घरेलू नल कनेक्‍शनों में पानी दिया जाएगा. इससे लगभग 39,608 लोगों को शुद्ध पेयजल प्राप्त होगा. इसके साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज 1 करोड़ 56 लाख रुपए की लागत से नीलकंठ में घाट निर्माण कार्य और 81 लाख रुपए की लागत से मंडी में घाट निर्माण कार्य का लोकार्पण करेंगे.

ये भी पढ़ें - MP News: इंदौर में थमी चार पहियों की रफ्तार, प्रदूषण से निजात के लिए मनाया 'नो कार डे'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close