विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 22, 2023

खंडवा में CM शिवराज ने कहा - "मैं शिवराज नहीं जनता की जिंदगी बदलने के लिए सामाजिक क्रांति हूं"

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने संबोधन में कहा कि अभी बहनों के खाते में 1250 रुपए डाले हैं जल्द ही ये राशि बढ़ाने वाला हूं. बहनों के चेहरे पर खुशी आ जाए तो मेरा जीवन भी सफल हो जाता है.

Read Time: 4 min
खंडवा में CM शिवराज ने कहा -
कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज ने एक बार फिर लाडली बहनों की राशि बढ़ाने का ऐलान किया.
खंडवा:

खंडवा जिले के हरसूद में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) आज चरण पादुका योजना (Mukhyamantri Charan Paduka Yojna) के अंतर्गत सामग्री वितरण कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान मुख्यमंत्री ने मंच से तेंदुपत्ता तोड़ने वाली आदिवासी महिलाओं (Tribal Women) को चप्पल पहनाई और तेंदूपत्ता संग्राहकों को बोनस (Bonus to Tendupatta collectors) दिया.

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज ने एक बार फिर लाडली बहनों (Mukhya Mantri Ladli Bahna Yojna) की राशि बढ़ाने का ऐलान किया. उन्होंने कहा अभी लाड़ली बहना के खाते में 1250 रुपए महीने भेजे जा रहे हैं. इस राशि को 3 हजार रुपए तक करूंगा. मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि हम सरकार चलाने नहीं परिवार चलाने आए हैं. उन्होंने कहा कि "मैं शिवराज नहीं हूं, मैं सामाजिक क्रांति हूँ, जनता कि जिंदगी बदलने के लिए सामाजिक क्रांति".

जल्द ही बढ़ेगी लाडली बहनों को देने वाली राशि

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहनों को फिर तोहफा देने की बात कही. उन्होंने कहा कि अभी बहनों के खाते में 1250 रुपए डाले हैं जल्द ही ये राशि बढ़ाने वाला हूं. बहनों के चेहरे पर खुशी आ जाए तो मेरा जीवन भी सफल हो जाता है. लाडली बहना योजना के माध्यम से हमने बहनों को पैसा नहीं उनका सम्मान दिया है. मैं 24 घंटे में 18 घंटे काम करता हूं ताकि आपकी जिंदगी संवर जाए. भाई-बहन का पवित्र रिश्ता और जिम्मेदारी निभाने में कोई कसर नहीं छोडूंगा.

ये भी पढ़ें - देश में महिलाओं को मिला आरक्षण पर विदिशा में पार्षद पति उड़ा रहे माखौल

मुख्यमंत्री ने तेंदुपत्ता तोड़ने वाली आदिवासी महिला को चप्पल पहनाई.

मुख्यमंत्री ने तेंदुपत्ता तोड़ने वाली आदिवासी महिला को चप्पल पहनाई.

मुख्यमंत्री आवास योजना के माध्यम से सबको दिया जाएगा घर

अपने संबोधन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कहा कि खंडवा जिला अद्भुत है, ओंकारेश्वर (Omkareshwar) में शंकराचार्य जी (Aadi Shankaracharya Statue) की प्रतिमा लगी है. आपके क्षेत्र के विधायक और वन मंत्री दिन-रात क्षेत्र के विकास की फिक्र करते हैं. उन्होंने कहा कि विजय शाह (Minister of Forests of Madhya Pradesh Vijay Shah) गांव में भूमिहीन को भी पट्टा देकर मकान बनाएंगे. प्रधानमंत्री आवास योजना (Pradhan Mantri Aawas Yojna) में जिनके नाम छूट गए हैं, वह लोग चिंता ना करें. उनके लिए मैंने मुख्यमंत्री आवास योजना (Mukhya Mantri Aawas Yojna) शुरू कर दी है. ढाई एकड़ सिंचित व पांच एकड़ असिंचित जमीन वालों को लाभ मिलेगा. रसोई गैस और बिजली के बिल में राहत दे रहे हैं.

कांग्रेस पर साधा निशाना

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस दौरान कांग्रेस पर भी निशाना साधा. सीएम ने मंच से कहा कि जो सौगात और काम भारतीय जनता पार्टी की सरकार कर रही है वह काम कभी कांग्रेस ने नहीं किए थे. कांग्रेस की सरकार ने ना तो अच्छी सड़कें दी, ना पानी दिया और ना बिजली दी.

ये भी पढ़ें - Gwalior News: ग्वालियर जू में सफेद मादा शावक की मौत, मांद में फैला सन्नाटा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close