विज्ञापन
Story ProgressBack

CM शिवराज ने की कांग्रेस के लिए सत्ता का रास्ता बंद करने की अपील, कहा- "ऐसा कोई सगा नहीं, जिसे कांग्रेस ने ठगा नहीं"

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा, "ऐसा कोई सगा नहीं, जिसे कांग्रेस ने ठगा नहीं." इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस के सत्ता में आने के रास्ते को बंद करने की अपील की.

Read Time: 5 min
CM शिवराज ने की कांग्रेस के लिए सत्ता का रास्ता बंद करने की अपील, कहा-
फाइल फोटो

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने शनिवार को बीजेपी प्रत्याशियों (BJP Candidates) के समर्थन में आमला, भैंसदेही, मानपुर, केवलारी, बरघाट, छिंदवाड़ा, परासिया और सौंसर में एक के बाद एक कुल 8 जनसभाएं की. इस दौरान उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा, "ऐसा कोई सगा नहीं, जिसे कांग्रेस ने ठगा नहीं." इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस के सत्ता में आने के रास्ते को बंद करने की अपील की.

उन्होंने कहा कि मैडम प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) कह रही थीं कि मामा तो कंस भी था. मैडम प्रियंका आप वैसा ही काम करते हो तो आपको कंस ही दिखाई देगा. इनके राष्ट्रीय अध्यक्ष (Congress President) कहते हैं कि हम बीजेपी के पांच पांडवों से लड़ रहे हैं. फिर ये तो कौरव हुए. कांग्रेस कभी भी रिश्तों को समझ नहीं सकती है. इसके साथ ही सीएम ने प्रधानमंत्री की तारीफ करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार है कि उन्होंने गरीब कल्याण अन्न योजना को 5 साल तक के लिए और बढ़ा दिया. मैं उनको हृदय से धन्यवाद देता हूं.

कांग्रेस को भारतीय संस्कृति का ज्ञान नहीं

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कहा कि कांग्रेस टिप्पणी कर रही है कि नरक चतुर्दशी के दिन बीजेपी अपना संकल्प पत्र क्यों ला रही हैं? कांग्रेस और इनके नेताओं को भारतीय संस्कृति, हमारे जीवन मूल्य और इतिहास का ज्ञान ही नहीं है. नरक चतुर्दशी के दिन ही भगवान श्री कृष्ण ने नरकासुर का वध कर 16 हजार रानियों को कैद से मुक्त कराया था, तो ये बहनों की मुक्ति का दिवस भी है. उनके आत्मसम्मान और स्वाभिमान के साथ जीने का दिवस भी है. लेकिन दिक्कत यह है कि, इनको इतिहास की पूरी जानकारी नहीं रहती है. प्रियंका कहती हैं कि भगवान राम 13 साल के लिए वनवास गए थे. उनको कंस की पूरी हिस्ट्री नहीं पता है लेकिन कंस मामा कह देती हैं. मुझे लगता है कि बोलने से पहले उनको सोचना समझना चाहिए.

बेटों को स्थापित करना चाहते कांग्रेस नेता

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस नेता आपस में ही भिड़ रहें हैं. यह कपड़ा फाड़ कांग्रेस हो गई है. कमलनाथ कहते हैं कि दिग्विजय और जयवर्धन के कपड़े फाड़ो. कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ खुद ही छिंदवाड़ा की टिकट फाइनल कर देते हैं. दरअसल, छिंदवाड़ा और राघौगढ़ वाले अपने-अपने बेटों को स्थापित करने में जुटे हुए हैं. ये कांग्रेस पर कब्जे की लड़ाई है. कांग्रेस तो दो पाट में बंट गई है, एक पाट कमलनाथ का और दूसरा दिग्विजय सिंह का. इन दोनों पाटों के बीच में कांग्रेस और कार्यकर्ता पिस रहे हैं.  

कांग्रेस के सत्ता में आने का बंद हो रास्ता

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सवा साल में ही कांग्रेस ने जनहित की योजनाओं को बंद करने का पाप किया था. हम बैगा, भारिया, सहरिया बहनों को एक हजार रूपए देते थे, कांग्रेस ने बंद कर दिए. हम बेटियों की शादी करवा कर उन्हें पैसा देते थे लेकिन कांग्रेस ने बेटियों के साथ भी धोखा किया. हम बड़े-बुजुर्गों को तीर्थ दर्शन के लिए भेजते थे, कांग्रेस ने योजना ही बंद कर दी. हम मेधावी छात्र-छात्राओं को लैपटॉप और साइकिल देते थे, कमलनाथ ने वो भी बंद कर दिया. सीएम शिवराज ने कहा कि अगर कांग्रेस की सरकार आई तो वह लाडली बहना योजना भी बंद कर देगी. फिर ना लाड़ली रहेगी ना बहना रहेगी. इसलिए कांग्रेस के सत्ता में आने वाले रास्ते को ही बंद कर दीजिए.

ये भी पढ़ें - MP Election : बीजेपी का संकल्प पत्र जारी, देखिए कांग्रेस के वचन पत्र पर कितना है भारी?

ये भी पढ़ें - MP Election : BJP के संकल्प पत्र पर कांग्रेस के 'वचनबद्ध' कमलनाथ का प्रहार, CM शिवराज से पूछे 5 सवाल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close