विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 21, 2023

NDTV के MPCG चैनल लॉन्च पर बोले CM शिवराज- राज्य में बुलडोजर चलता रहेगा

NDTV अपने भरोसी की विरासत को लेकर अब मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में पहुंच गया है. चैनल के लॉन्चिंग समारोह में बतौर पहले मेहमान CM शिवराज सिंह चौहान पहुंचे. जहां उन्होंने कहा कि मैं जनता के लिए सबसे ज्यादा कोमल हूं लेकिन अपराधियों के लिए सख्त हूं. बुलडोजर भी चलेगा इसमें दिक्कत क्या है?

Read Time: 5 min

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि राज्य में बुलडोजर आगे भी चलता रहेगा. उन्होंने कहा कि मैं जनता के लिए सबसे ज्यादा कोमल हूं लेकिन अपराधियों के लिए सख्त हूं. बुलडोजर भी चलेगा इसमें दिक्कत क्या है? शिवराज ने ये बातें NDTV के मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ चैनल के लॉन्चिंग में कही. दरअसल NDTV अपने भरोसी की विरासत को लेकर अब मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में पहुंच गया है. 21 अगस्त की सुबह 10 बजे भोपाल में NDTV के कार्यकारी निदेशक और एडिटर इन चीफ संजय पुगलिया ने इसे लॉन्च किया. 

इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बतौर पहले मेहमान मौजूद थे. उन्होंने हमारे कार्यकारी निदेशक संजय पुगलिया से तमाम मुद्दों पर खुल कर अपनी बात रखी. सबसे पहले उन्होंने महिला सशक्तिकरण पर बात की. उन्होंने कहा कि मैं बेटियों के लिए आज से काम नहीं कर रहा. जब मैं CM नहीं था तब भी बेटियों की शादी करवाता था. कई पुराने पत्रकार इसे जानते हैं. उन्होंने कहा कि जब मैं CM बना तो तय किया मध्यप्रदेश की धरती पर जो भी बेटी पैदा होगी वो लखपति होगी.

2002 और 2003 में हमारी अर्थव्यवस्था 71 हजार करोड़ थी जो अब 15 लाख करोड़ को छूने जा रही है. आज प्रदेश में प्रति व्यक्ति आय 1.40 लाख रुपये हो गई है.

शिवराज सिंह चौहान

मुख्यमंत्री, मध्यप्रदेश

इसी के साथ मैंने तय किया कि मध्यप्रदेश में कोई खेत सूखा नहीं रहेगा. आज हम 45 लाख हेक्टेयर भूमि पर सिंचाई कर रहे हैं. जिसे बढ़ाकर 65 लाख हेक्टेयर तक पहुंचाना है. 

शिवराज ने दावा किया कि आज देश की अर्थव्यवस्था में मध्यप्रदेश का योगदान 4.8 फीसदी का है जो पहले कभी नहीं था. शिवराज ने एक सवाल के जवाब में साफ किया कि उनकी सरकार चार मोर्चे पर काम कर रही है.

r36352e

बेरोजगारी भत्ते के सवाल पर CM ने कहा कि चिड़िया अपने बच्चों को घोसला नहीं देती बल्कि पंख देती है इसलिए हम अपने युवाओं को काम भी सीखाएंगे और पैसे भी देंगे. 

बेरोजगारी भत्ते के सवाल पर CM ने कहा कि चिड़िया अपने बच्चों को घोसला नहीं देती बल्कि पंख देती है इसलिए हम अपने युवाओं को काम भी सीखाएंगे और पैसे भी देंगे. हमने कंपनियों से बात की है जहां बच्चे काम सीखने के लिए जाएंगे. जहां उन्हें पैसे भी मिलेंगे. काम में दक्ष होने के बाद वे न सिर्फ रोजगार पाएंगे बल्कि रोजगार भी देंगे. राजनीतिक मुद्दों पर भी शिवराज सिंह चौहान ने तफ्सील से जवाब दिए. उन्होंने कहा कि जो कभी हिंदू का नाम लेने से डरते थे आज उनके हाथ में त्रिशूल और माला होती है. मैं चाहता हूं कि ये दौर हमेशा जारी रहे. 

जो राम का नाम लेने से डरते थे, वो आज रोज हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे हैं

शिवराज सिंह चौहान

मुख्यमंत्री, मध्यप्रदेश

प्रदेश में बुलडोजर चलाए जाने के सवाल पर शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं जनता के लिए सबसे ज्यादा कोमल हूं लेकिन अपराधियों के लिए सख्त हूं. आगे उन्होंने उल्टा सवाल किया कि बुलडोजर चलते रहने में दिक्कत क्या है? CM ने कहा कि साल 2005 में मैं जब CM बना था तो राज्य में तीन समस्याएं थी. सबसे पहले तो मैंने राज्य से डकैतों का सफाया किया. उसके बाद नक्सलवाद को सिर्फ बालाघाट तक सीमित कर दिया. इसके बात सिमी के नेटवर्क को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया. उन्होंने कहा कि हम अपने काम की बदौलत इस बार रिकॉर्ड मतों से सरकार बनाएंगे. 
इससे पहले  शिवराज सिंह ने कहा कि मैं टीम NDTV का अपने राज्य में हृदय का स्वागत करता हूं. आपने अपने गुलदस्ते का पहला फूल मध्यप्रदेश को दिया है. आपको हृदय से धन्यवाद. मध्यप्रदेश एक ममतामयी प्रदेश है. मुझे पूरा विश्वास है कि आप यहां बहुत अच्छा करेंगे. उन्होंने कहा कि मैं चाहता हीं कि वैसी खबरें जो दूसरों को प्रेरणा देती है वो खबरें NDTV सामने लाए.  

यह भी पढ़ें-  शाह के दौरे से मध्यप्रदेश की राजनीति में बढ़ी गहमा-गहमी, कमलनाथ ने कसा तंज, BJP ने किया पलटवार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close