विज्ञापन
Story ProgressBack

हरदा पहुंचे सीएम मोहन यादव, जिला अस्पताल घायलों से मिलकर दी 1-1 लाख की आर्थिक मदद

CM Mohan Yadav in Harda : सीएम यादव ने मृतकों के परिजनों से भी चर्चा कर उन्हें ढांढस बंधाया. उन्होंने मृतकों के परिजनों को आश्वस्त करते हुए कहा कि उन्हें हर संभव सहायता उपलब्ध कराई जाएगी.

Read Time: 3 min
हरदा पहुंचे सीएम मोहन यादव, जिला अस्पताल घायलों से मिलकर दी 1-1 लाख की आर्थिक मदद
हरदा पहुंचे सीएम मोहन यादव

Harda Blast News : मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने बुधवार को जिला अस्पताल हरदा (Harda) पहुंचकर पटाखा दुर्घटना में घायल हुए व्यक्तियों से आत्मीय मुलाकात की और उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली. उन्होंने अस्पताल प्रबंधन को दुर्घटना में घायलों के समुचित इलाज के निर्देश दिए. उन्होंने घायलों को आश्वस्त किया कि संकट की इस घड़ी में सरकार आपके साथ है और प्रत्येक पीड़ित को हर संभव मदद उपलब्ध कराई जाएगी. 

इस दौरान घायल व्यक्तियों ने मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव को बताया कि हादसे में उनके घर पूरी तरह टूट गए हैं और मवेशी भी मारे गए हैं. इस पर CM यादव ने कलेक्टर ऋषि गर्ग को सभी क्षतिग्रस्त आवासों की लिस्टिंग कर पीड़ित परिवारों को आवास उपलब्ध कराने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि घायल मवेशियों का भी बेहतर उपचार किया जाएगा. मारे गए मवेशियों का मुआवजा भी प्रभावित व्यक्तियों को उपलब्ध कराएं. इस मौके पर वरिष्ठ अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे.

Latest and Breaking News on NDTV

यह भी पढ़ें : ढोल बजाते हुए शिकायत करने पहुंचे ग्रामीण, आरईएस विभाग में भ्रष्टाचार का आरोप, अनोखा प्रदर्शन

गंभीर घायलों को 1-1 लाख रुपए की दी मदद

इस दौरान मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने हादसे में गंभीर रूप से घायल 5 व्यक्तियों गोविंद मूलचंद चंदेल, हेमंत दिनेश, असगर सज्जाद हुसैन, यूसुफ अख्तर और घनश्याम नर्मदा प्रसाद को 1-1 लाख रुपए की आर्थिक सहायता का चेक वितरित किया. साथ ही उन्होंने अन्य घायलों को 25-25 हजार रुपए की आर्थिक मदद दी. मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की मदद दी गई.

Latest and Breaking News on NDTV

यह भी पढ़ें : BJP's Gaon Chalo Abhiyan: बुधनी के लाड़कुई में इस दिन रात बिताएंगे पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान, ये रहा पूरा प्लान

सीएम के दौरे के बाद हटाए गए एसपी

सीएम यादव ने मृतकों के परिजनों से भी चर्चा कर उन्हें ढांढस बंधाया. उन्होंने मृतकों के परिजनों को आश्वस्त करते हुए कहा कि इसके अतिरिक्त भी हर संभव सहायता उपलब्ध कराई जाएगी. सीएम के दौरे के बाद हरदा एसपी संदीप कुमार कंचन को हटाने के आदेश जारी कर दिए गए. उन्हें भोपाल मुख्यालय में पदस्थ कर दिया गया है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close