विज्ञापन
Story ProgressBack

BJP's Gaon Chalo Abhiyan: बुधनी के लाड़कुई में इस दिन रात बिताएंगे पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान, ये रहा पूरा प्लान

MP News: भारतीय जनता पार्टी के गांव चलो अभियान के तहत पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 9 फरवरी को अपने विधानसभा क्षेत्र बुधनी के ग्राम लाड़कुई में एक दिन और रात यानी 24 घंटे बिताएंगे. इस दौरान पूर्व सीएम शिवराज, ग्रामीणों को मोदी सरकार (Modi Government) और राज्य सरकार (Madhya Pradesh Government) की विभिन्न जन-कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जागरूक करेंगे. साथ ही बूथ स्तर के कामकाजों को भी देखेंगे.

Read Time: 3 min
BJP's Gaon Chalo Abhiyan: बुधनी के लाड़कुई में इस दिन रात बिताएंगे पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान, ये रहा पूरा प्लान

Gaon Chalo Abhiyan: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के बीच अंतर को पाटने के लिए गांव चलो अभियान की शुरूआत कर दी है. पार्टी इस अभियान के जरिए हर बूथ से 51 प्रतिशत वोट शेयर हासिल करना चाह रही है. इस अभियान के तहत  मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री (Former Chief Minister of Madhya Pradesh) शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के आह्वान पर “गांव चलो अभियान” के तहत बुधनी विधानसभा (Budhni Assembly) के ग्राम लाड़कुई में विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होकर रात्रि विश्राम करेंगे. यहां शिवराज सिंह चौहान स्वच्छता अभियान, मंदिर दर्शन, घर घर संपर्क अभियान, प्रमुख लोगों से संवाद और चौपाल पर चर्चा करने के साथ-साथ पार्टी संबंधी बैठकों में शामिल होंगे.

ऐसा है पूर्व सीएम का प्लान

भारतीय जनता पार्टी के गांव चलो अभियान के तहत पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 9 फरवरी को अपने विधानसभा क्षेत्र बुधनी के ग्राम लाड़कुई में एक दिन और रात यानी 24 घंटे बिताएंगे. इस दौरान पूर्व सीएम शिवराज, ग्रामीणों को मोदी सरकार (Modi Government) और राज्य सरकार (Madhya Pradesh Government) की विभिन्न जन-कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जागरूक करेंगे. साथ ही बूथ स्तर के कामकाजों को भी देखेंगे.

इन कार्यों पर रहेगा फोकस

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को सुबह बुधनी के ग्राम लाड़कुई पहुंचेंगे और ग्रामीणों से मोदी सरकार की जन-कल्याणकारी योजनाओं के लाभ के संबंध में चर्चा करेंगे. साथ ही लाभान्वित लोगों से भेंट कर उनके अनुभव सुनेंगे. इसके अलावा भाजपा कार्यकर्ता व संगठन पदाधिकारियों के साथ बूथ समिति और पन्ना प्रमुखों का कार्य निर्धारित करना, मतदाता सूची का निरीक्षण करना, वॉट्सएप ग्रुप बनवाना, संगठन एप डाउनलोड कराना, विकसित भारत एम्बेसडर बनाना, विगत चुनावों की समीक्षा करना. जनप्रतिनिधियों, जनसंघ कालीन कार्यकर्ताओं, विचार परिवार कार्यकर्ताओं, पार्टी से जुड़े नवीन कार्यकर्ताओं से संपर्क करना. युवा, महिला, व्यावसायिक, लाभार्थी, सामाजिक और धार्मिक मतदाताओं से संपर्क करना. धार्मिक स्थलों के दर्शन करना. स्वच्छता अभियान में शामिल होने जैसे कार्य करेंगे.

यह भी पढ़ें : संकल्प के तीन साल: शिवराज सिंह चौहान ने कहा भोपाल से हो सकती है पर्यावरण बचाने की क्रांति

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close