विज्ञापन
Story ProgressBack

बदलाव: अब मातृ धाम के नाम से जाना जाएगा टीकमगढ़ का छिपरी, सीएम डॉ. मोहन यादव ने की घोषणा

Tikamgarh News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव शुक्रवार को टीकमगढ़ के जतारा विधानसभा के छिपरी गांव पहुंचे. यहां  रावतपुरा सरकार महाराज के प्राकट्य उत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए. साथ ही सीएम ने छिपरी गांव का नाम बदलकर मातृ धाम करने की घोषणा की है.  

बदलाव: अब मातृ धाम के नाम से जाना जाएगा टीकमगढ़ का छिपरी, सीएम डॉ. मोहन यादव ने की घोषणा
बदलाव: अब मातृ धाम के नाम से जाना जाएगा टीकमगढ़ का छिपरी, सीएम डॉ. मोहन यादव ने की घोषणा.

MP News In Hindi: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (CM Dr. Mohan Yadav) गुरुवार को टीकमगढ़ (Tikamgarh) जिले के जतारा विधानसभा के छिपरी गांव पहुंचे. जहां पर वह संत रविशंकर ( रावतपुरा सरकार महाराज) के प्राकट्य उत्सव में शामिल हुए.

इस दौरान मुख्यमंत्री ने शारदा पहाड़ी पर दो करोड़ रुपये की लागत से बनी 61 फिट की विशाल शिव प्रतिमा का लोकार्पण किया. इस बीच सीएम ने मंच से संत रविशंकर महाराज की तारीफ करते हुए कहा कि बंजर पहाड़ी पर 8 साल में महाराज ने पूरा जंगल बना दिया है. 

गांव का नाम अब मातृ धाम होगा

सीएम ने कहा कि आज सभी पेड़ सुरक्षित हैं. जबकि वन विभाग हर साल पेड़ लगाता है. मगर उनकी कोई गारंटी नहीं होती है.  मुख्यमंत्री ने मंच से कहा कि छिपरी गांव के नाम बदलने की मांग केंद्रीय मंत्री डॉक्टर वीरेंद्र खटीक और जतारा विधायक हरिशंकर खटीक द्वारा की गई है. मैं इस गांव का नाम छिपरी बदलकर आज से ही इसका नामकरण करता हूं. सीएम ने मंच से कहा कि इस गांव का नाम अब मातृ धाम होगा. 

पहली किस्त डाली गई

वहीं,सीएम ने मंच से मध्यप्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं को लेकर जनता को जागरूक किया. सीएम ने कहा कि प्रदेश की जनता के लिए बनाई योजनाओं का आप लोग लाभ जरूर लें. एक क्लिक कर मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के तहत साल 2024-2025 की प्रथम किस्त डाली गई है. लाडली बहना योजना,प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, एलपीजी गैस कनेक्शन की राशि भेजी है.

1630 करोड़ रुपये की राशि भेजी गई

 सीएम ने कहा कि मई व जून की सामाजिक सुरक्षा पेंशन की राशि भी हितग्राहियों के खातों में भेजी गई. जिसमे सामाजिक सुरक्षा योजना के 55 लाख हितग्राहियों को 330 करोड़ रुपये से अधिक की राशि उनके खातों में डाली गई .तो वहीं, मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के तहत 81 लाख रुपये किसानों के खातों में, 1630 करोड़ रुपये की राशि भेजी की गई.लाडली बहना योजना के तहत प्रदेश की 1,29 करोड़ रुपये बहनों को 1574 करोड़ रुपये की राशि भेजी गई.

ये भी पढ़ें-  BJP ने फिर से जताया महेन्द्र-सतीश पर भरोसा, बनाया मध्यप्रदेश का प्रभारी-सह प्रभारी

ये रहे मौजूद

उज्ज्वला योजना के तहत 450 रुपये में गैस सिलेंडर रिफिल करवाने के लिए 24  लाख से अधिक बहनों को 41 करोड़ रुपये की राशि भेजी गई है. इस दौरान डॉक्टर वीरेंद्र खटीक ( सामाजिक न्याय अधिकारिता मंत्री ), टीकमगढ़ कलेक्टर अवधेश शर्मा, सागर कमिश्नर डॉक्टर वीरेंद रावत, जतारा विधायक हरिशंकर खटीक सहित हजारों की संख्या में लोग मौजूद रहें.

ये भी पढ़ें- Madhya Pradesh: शराब के खिलाफ चला खास अभियान, ऑटो में की जा रही थी तस्करी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बिना सैलरी के कैसे होगा काम ? MP के इस जिले में सफाई कर्मियों ने जताया विरोध
बदलाव: अब मातृ धाम के नाम से जाना जाएगा टीकमगढ़ का छिपरी, सीएम डॉ. मोहन यादव ने की घोषणा
Dead people not able to be carried with four shoulders because of bad road condition in Maihar
Next Article
ऐसी भी क्या मजबूरी थी? शव को नसीब नहीं हुए चार कंधे, तो इस तरह निकली अंतिम यात्रा
Close
;