विज्ञापन

Chit Fund Fraud: पैसे डबल करने के नाम पर टीकमगढ़ में ठगी, पुलिस ने कंपनी के 15 एजेंटों के खिलाफ मामला दर्ज किया

Chit Fund Fraud in MP: टीकमगढ़ में लोगों के साथ ठगी करने वाली चिटफंड कंपनी के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एफआईआर दर्ज की है. एफआईआर में कंपनी के 15 एजेंटों के साथ ही कंपनी के मालिक को भी आरोपी बनाया गया है.

Chit Fund Fraud: पैसे डबल करने के नाम पर टीकमगढ़ में ठगी, पुलिस ने कंपनी के 15 एजेंटों के खिलाफ मामला दर्ज किया

Chit Fund Company Fraud: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के टीकमगढ़ (Tikamgarh) में पैसे डबल करने के नाम पर लोगों से ठगी करने वाली चिटफंड कंपनी के कर्मचारियों के खिलाफ पुलिस (Tikamgarh Police) ने एफआईआर दर्ज की है. इस कंपनी के एजेंटों ने फौरन पैसे डबल करने के नाम पर टीकमगढ़ और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के ललितपुर (Lalitpur) के लोगों से ठगी की है. जिसके बाद लोगों ने जिला प्रशासन से मदद की गुहार लगाई थी. अब पुलिस ने कंपनी पर कार्रवाई करते हुए 15 एजेंटों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. इसी के साथ पुलिस आगे की जांच में जुट गई है.

बता दें कि ठगी के बाद निवेशकों ने कंपनी के भागने की जानकारी पुलिस अधीक्षक और कलेक्टर को दी थी. तभी से जिला प्रशासन एक्शन मोड में है और लोगों के साथ ठगी करने वाली लस्टिनेस चिटफंड कंपनी के कर्मचारियों की तलाश पुलिस कर रही है. जानकारी के अनुसार, पुलिस ने कुछ सदस्यों को पकड़ा भी है, लेकिन अभी तक गिरफ्तारी को लेकर पुलिस ने पुष्टि नहीं की है.

जल्द पैसे डबल होने के लालच में गंवाई रकम

वहीं इस मामले को लेकर टीमकगढ़ पुलिस अधीक्षक रोहित केशवानी का कहना है कि कुछ लोगों ने मिलकर लस्टिनेस जनहित क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी (Chit Fund Company) बनाया. जिसमें लोगों की मेहनत की कमाई जमा कराया गया और जल्द पैसे डबल करने का लालच देकर उनके साथ ठगी की गई. जिसको लेकर निवेशकों की शिकायत पर कार्रवाई जारी है. जल्द ही आरोपी पकड़े जाएंगे. कंपनी के एजेंट और सदस्य ऑफिस में तालाबंदी कर रफू चक्कर हो गए हैं. 

इन लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ मामला

पुलिस ने जिन एजेंटों पर मामला दर्ज किया है, उनमें अजय तिवारी, सुबोध रावत, जिया लाल राय, सुब्रत जैन, विजय शुक्ला, सूरज रैकवार और सचिन जैन शामिल हैं. ये सभी मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले के रहने वाले हैं. इसके अलावा उत्तर प्रदेश के ललितपुर के रहने वाले आलोक जैन, रवि तिवारी, सुरेंद्र पाल और भोपाल के रहने वाले सतींद्र सक्सेना और झांसी के रहने वाले राहुल यादव के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है. इसके अलावा लस्टिनेस कंपनी के मालिक समीर अग्रवाल निवासी मुंबई और पंकज अग्रवाल पर तमाम धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. ये लोग तकरीबन 10 सालों से लोगों के साथ ठगी करने का काम कर रहे थे.

ललितपुर पुलिस ने कुछ आरोपियों को पकड़ा

वही उत्तर प्रदेश की ललितपुर पुलिस ने आरोपियों पर इनाम घोषित कर कई लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है. जबकि टीकमगढ़ पुलिस अभी जांच की बात कर रही है. कोतवाली टीआई आनंदराज ने फोन पर एनडीटीवी को बताया कि अभी 15 एजेंटों पर मामला दर्ज कर लिया गया है. जबकि पुलिस अधीक्षक ने मामला दर्ज होने की जानकारी नहीं दी है.

यह भी पढ़ें - CJI चंद्रचूड़ को मिली जान से मारने की धमकी, MP में दर्ज हुई FIR; आरक्षण पर फैसले से नाराज था शख्स

यह भी पढ़ें - Cyber Crime: छत्तीसगढ़ में बढ़ता साइबर अपराध, सात राज्यों के गिरोह ऐसे देते हैं ठगी को अंजाम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
शिवराज मामा के बड़े बेटे की इस दिन होगी सगाई, कार्तिकेय-अमानत की जोड़ी के लिए केंद्रीय मंत्री ने मांगा आशीर्वाद
Chit Fund Fraud: पैसे डबल करने के नाम पर टीकमगढ़ में ठगी, पुलिस ने कंपनी के 15 एजेंटों के खिलाफ मामला दर्ज किया
public representatives who saved the lives of 42 children were honored on the initiative of the CM, but no action has been taken against the responsible officers
Next Article
Dhar News: 42 बच्चों की जान बचाने वालों का हुआ सम्मान, पर जिम्मेदार अधिकारियों पर कौन मेहरबान!
Close