विज्ञापन
Story ProgressBack

टीचरों के सामने 10 फीट ऊंचे गेट पर चढ़कर पुताई कर रहे बच्चे, वायरल हुआ वीडियो

शहर के बीचोबीच स्थित शासकीय माध्यमिक शाला शनवारा में जब करीबन 10 फीट ऊंचे गेट पर स्कूल के ही बच्चे रंगाई-पुताई करते नजर आए तो लोग हैरान रह गए. राहगीरों ने इस नजारे को अपने मोबाइल के कैमरे में कैद किया और इसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

Read Time: 3 min
टीचरों के सामने 10 फीट ऊंचे गेट पर चढ़कर पुताई कर रहे बच्चे, वायरल हुआ वीडियो
सरकारी स्कूल के टीचरों के सामने 10 फीट ऊंचे गेट पर चढ़े बच्चे

Burhanpur News: खबर बुरहानपुर से है. शहर की शासकीय माध्यमिक शाला शनवारा में स्कूली छात्रों के स्कूल के करीब 10 फीट ऊंचे गेट पर रंगाई-पुताई करने का वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं. मामले में जब मीडिया ने दखल दिया तो स्कूल प्रबंधन ने कहा कि मंगलवार को स्कूल में श्रमदान का कार्यक्रम था. सभी शिक्षक स्कूल की साफ-सफाई और रंगाई-पुताई कर रहे थे जिसे देखकर छात्रों ने भी श्रमदान करते हुए स्कूल के गेट की रंगाई की.

यह भी पढ़ें : भोपाल में भारी पुलिस बल तैनात, शपथ ग्रहण में शामिल होंगे PM, शिवराज ने लिया तैयारियों का जायजा

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

शहर के बीचोबीच स्थित शासकीय माध्यमिक शाला शनवारा में जब करीबन 10 फीट ऊंचे गेट पर स्कूल के ही बच्चे रंगाई-पुताई करते नजर आए तो लोग हैरान रह गए. राहगीरों ने इस नजारे को अपने मोबाइल के कैमरे में कैद किया और इसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड होने के बाद मामले की सच्चाई जानने के लिए एनडीटीवी की टीम उस स्कूल पहुंची जहां बच्चों से स्कूल के गेट पर रंगाई-पुताई कराई जा रही थी. 

टीचर के सामने गेट पर चढ़कर पुताई कर रहे छात्र

टीचर के सामने गेट पर चढ़कर पुताई कर रहे छात्र

यह भी पढ़ें : अलीराजपुर में खेलते समय बोरवेल में गिरा पांच साल का मासूम, रेस्क्यू कार्य में जुटा प्रशासन

टीचर के सामने गेट पर चढ़े बच्चे

स्कूल में मिले शिक्षक कैलाश कुमार ने कहा, 'स्कूल में आज श्रमदान का कार्यक्रम था. हम शिक्षक स्कूल की सफाई और बचे हुए रंगों से स्कूल के गेट की रंगाई कर रहे थे. बीच में बच्चे भी गेट की रंगाई करने लग गए. लेकिन हैरानी की बात है कि वीडियो में जब बच्चे रंगाई कर रहे हैं तब यही टीचर उनके सामने खड़े नजर आ रहे हैं. उनके सामने ही बच्चे दस फीट ऊंचे गेट पर चढ़कर रंगाई करते नजर आ रहे हैं. वह भी अपनी जान को जोखिम में डालकर. 

जब बच्चों से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने भी यही कहा कि वह अपनी मर्जी से रंगाई कर रहे थे. जिस स्कूल में बच्चे पढ़ाई के लिए आते हैं, वहां इस तरह के काम बच्चों के लिए जोखिम भरे साबित हो सकते हैं. अब देखना यह है कि शिक्षा विभाग इस वायरल वीडियो को देखकर किसी तरह की जांच करवाता है या नहीं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close