विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 11, 2023

गुजरात के युवक ने झांसा देकर उड़ाए छिंदवाड़ा की युवती के 3 लाख के जेवर

मुकीम खान ने युवती को बेवकूफ बनाकर उसके घर से 3 लाख की कीमत के जेवर मंगवा लिए फिर बैंक पहुंचकर स्कूटी की डिग्गी मे रखे जेवर को चुपचाप साफ कर दिए. युवती ने इसकी शिकायत पुलिस से की है, पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है.

Read Time: 3 min
गुजरात के युवक ने झांसा देकर उड़ाए छिंदवाड़ा की युवती के 3 लाख के जेवर
आरोपी मुकीम खान
छिंदवाड़ा:

गुजरात के युवक ने प्रेमजाल में फंसाकर छिंदवाड़ा की रहने वाली युवती के लाखों के जेवर पर हाथ साफ कर दिया. युवती ने इसकी शिकायत पुलिस से कर दी है. छिंदवाड़ा के नूरी मस्जिद की रहने वाली 35 साल की युवती ने अपनी दूसरी शादी के लिए मेट्रीमोनियल की एक वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कराया था, जिसके बाद कुछ युवकों से अपने रिश्ते के लिए बात भी हुई लेकिन किसी से फाइनल बात नहीं बन पाई. 25 जून को इसने एक सरकारी जॉब वाले लड़के की रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट किया, जिसके बाद दोनों में वीडियो कॉल और चैट के माध्यम से बात होनी भी शुरू हो गई. सामने वाले युवक ने बताया कि वो एयर फोर्स में नौकरी करता है, इसने अपना फर्जी बनवाया हुआ सर्विस आई कार्ड भी शेयर किया. इसके बाद इन दोनों ने मिलने का प्लॉन बनाया. दोनों ने छिंदवाड़ा में मिलना निश्चित किया.

22 जुलाई को ये युवती से मिलने हिंदवाड़ा आ गया यहां आकर इसने युवती को बताया कि इसकी गुजरात की दुकान बिक गई है अब इसे दो करोड़ तीस लाख रूपए खाते में मंगवाने हैं. इसने कहा कि "वो नौकरी पेशा वाला है, पैसे अपने खाते में मंगवाने से टैक्स की समस्या हो सकती है, इसलिए क्या मैं ये पैसे तुम्हारे खाते में मंगवा सकता हूँ?" इसके बाद इसने इस युवती का बैंक में खाता खुलवा दिया और कुछ लोगों को पैसे ट्रांसफर के लिए झूठा फोन करने लगा.

मुकीम खान ने युवती से कहा कि हमारे यहां शादी में जेवर का बहुत चलन है तुम्हारे पास जो भी जेवर है उसे लेकर आ जाओं. युवती इसके बहकावे में आ गई और अपने 3 लाख की कीमत के जेवर स्कूटी में लेकर पहुंच गई. थोड़ी देर में ये युवती गुजरात से आए युवक मुकीम खान के साथ बैंक पहुंच गई, यहां आकर युवक ने युवती के खाते में पैसे आने की बात बैंक वालों से पूछी. इसके बाद इसने युवती से स्कूटी को पास में खड़ा करने की बात कहकर स्कूटी की चाभी ले ली और स्कूटी से जेवर उड़ाकर वापस बैंक आ गया. बैंक में आकर ये युवती को बहलाता रहा और बहाने से बाहर निकल गया. युवती ने जब स्कूटी की डिग्गी खोली तो उसमें जेवर नहीं थे और गुजरात से आया युवक मुकीम खान भी गायब था, इसका फोन नंबर भी नहीं लग रहा था. इसके बाद युवती ने इसकी शिकायत पुलिस से की. पुलिस सीसीटीवी खंगालकर मामले की जांच में जुटी हुई है. इस घटना से सबक लेकर मेट्रीमोनियल साइट या किसी भी ऑनलाइन साइट से मिले व्यक्तियों से मिलने में सावधानी बरतनी चाहिए.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close