विज्ञापन
Story ProgressBack

CG Election 2023:भाजपा प्रत्याशी बांट रहे थे कैश ! शिकायत पर गाड़ी और 11.5 लाख रुपए जब्त

Chhattisgarh Election 2023: सूचना मिलने के बाद पुलिस ने संदिग्ध गाड़ी की तलाशी ली, इस तलाशी में पुलिस ने साढ़ें ग्यारह लाख रुपए बरामद किए.

Read Time: 3 min
CG Election 2023:भाजपा प्रत्याशी बांट रहे थे कैश ! शिकायत पर गाड़ी और 11.5 लाख रुपए जब्त

Chhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोरबा जिले (Korba District) से बड़ी खबर सामने आ रही है. कोरबा जिले की पाली तानाखार विधानसभा (Pali Tanakhar Assembly) से भाजपा के प्रत्याशी रामदयाल उइके (Ramdayal Uike) की गाड़ी से पुलिस ने 11.50 लाख रुपये बरामद किए हैं.

पसान पुलिस ने सूचना मिलने के बाद गांव झुनक डीह में जा कर वाहन चेकिंग की. इसी दौरान पुलिस ने एक वाहन से 11.50 लाख रुपए जब्त किए और इसके साथ ही इस घाटना में शामिल स्कॉर्टियो को पसान थाने में खड़ा कर लिया गया है. 

पैसे बांटने की सूचना मिलने के बाद पुलिस की कार्रवाई

ये मामला बुधवार की रात का पाली तानाखार विधानसभा के मुखवा पंचायत गांव का है. बताया जाता है कि भाजपा प्रत्याशी बुधवार रात करीब 1 बजे 4 गाड़ियों में अपने समर्थकों के साथ यहां पहुंचे हुए थे. इस मामले में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के ब्लॉक अध्यक्ष शिवराम मरकाम ने बताया कि उन्हें सूचना मिली कि बीजेपी प्रत्याशी रामदयाल यहां पर पैसे बांट रहे हैं. इसके बाद वो मौके पर पहुंचे, तो उन्होंने देखा कि यहां चार गाड़ियों में 15 से 20 लोग मौजूद थे. इसके बाद उन्होंने इसकी सूचना अपने साथी कार्यकर्ताओं को दी. उनके यहां पहुंचने से पहले ये लोग भागने लगे, तो इनके कार्यकर्ताओं ने ग्राम झुनकीडीह में इनकी गाड़ियों को रोड ब्लॉक कर रोका और पुलिस को इसकी सूचना दे दी.

ये भी पढ़ें CG Election 2023: बागी नेताओं के खिलाफ BJP का बड़ा एक्शन, इन तीन नेताओं को 6 साल के लिए किया निष्कासित

संदिग्ध गाड़ी की तलाशी में मिली नकदी

इस सूचना पर पसान पुलिस मौके पर पहुंची और संदिग्ध गाड़ी की तलाशी ली. इस गाड़ी में बीजेपी प्रत्याशी रामदयाल उइके बैठे हुए थे. गाड़ी की तलाशी लेने पर उसमें से 5 लाख के दो बंडल और गाड़ी के ड्राइवर की जेब से 50 हज़ार का बन्डल और रामदयाल उइके के बेटे से 1 लाख रुपए मिले, जिन्हें पुलिस ने जब्त कर लिया. छत्तीसगढ़ में इस शुक्रवार को वोटिंग होनी है, जिसको लेकर पुलिस प्रशासन अपनी तरफ से काफी सख्ती कर रही है.

ये भी पढ़ें CG Election 2023: छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण की 70 सीटों में इन 15 दिग्गजों की साख लगी दांव पर ! कौन-कौन हैं वे ?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close