विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 29, 2023

छतरपुर : आउटसोर्स भर्ती के विरोध में कर्मचारियों का प्रदर्शन, दी हड़ताल की धमकी

अपनी मांगों को लेकर कर्मचारियों ने पहले कलेक्ट्रेट पहुंचकर जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा उसके बाद नगर पालिका परिषद पहुंचकर पालिका अध्यक्ष को अपनी मांग को लेकर ज्ञापन सौंप दिया.

Read Time: 2 min
छतरपुर : आउटसोर्स भर्ती के विरोध में कर्मचारियों का प्रदर्शन, दी हड़ताल की धमकी
आउटसोर्स प्रक्रिया के माध्यम से भर्ती का किया विरोध
छतरपुर:

छतरपुर नगर पालिका  कर्मचारियों ने आउटसोर्स भर्ती ऑनलाइन करने के विरोध में नगर पालिका के कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया. दरअसल मुख्य नगर पालिका अधिकारी ने नगर पालिका में आउट सोर्स के माध्यम से भर्ती करने के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू की है और कर्मचारी इसी का विरोध कर रहे है.

विरोध प्रदर्शन के लिए सभी कर्मचारी अंबेडकर भवन, किशोर सागर पर आकर एकत्रित हुए इसके बाद इन कर्मचारियों ने हनुमान तिराहा, चौबे तिराहा होते हुए पैदल रैली निकाली. इसके बाद सभी कर्मचारी कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे और जिला प्रशासन को अपना ज्ञापन सौंप दिया.

जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपने के बाद ये विरोध रैली नगर पालिका पहुंची जहां रैली में शामिल कर्मचारियों ने सीएमओ और नगर पालिका अध्यक्ष को ज्ञापन सौंपा. विरोध करने वालों की सिर्फ एक ही मांग थी कि छतरपुर नगर पालिका में आउटसोर्स भर्ती निरस्त की जाए और आगे से किसी भी तरह की आउटसोर्स भर्ती पर प्रतिबंध लगाया जाए.

दरअसल छतरपुर नगर पालिका, छतरपुर के द्वारा कार्यालय के विभिन्न विभागों के लिए आउटसोर्स के माध्यम से कर्मचारियों की भर्ती के लिए पेपर के माध्यम से सूचना जारी की है. जिसके विरोध में भारतीय सफाई मजदूर ट्रेड यूनियन के बैनर तले नगर पालिका के सफाई एवं अन्य विभागों में कार्यरत कर्मचारियों ने ये विरोध किया.

कर्मचारियों का कहना है कि अगर हमारी मांग नहीं मानी गई तो नगर पालिका परिषद के कर्मचारी अपना काम बंद कर देंगे और हड़ताल पर चले जायेंगे और इसके जिम्मेदार मुख्य नगर पालिका अधिकारी और जिला प्रशासन होंगे.
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close