विज्ञापन
Story ProgressBack

महंगे शौक ने पहुंचाया जेल, एप्पल आईफोन खरीदने के लिए की लूटपाट, 6 आरोपियों में एक नाबालिग भी शामिल

MP News: छिंदवाड़ा में दो दिन पहले व्यापारी से हुए लूटपाट मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. आरोपियों ने महंगे शौक के चलते इस वारदात को अंजाम दिया.

Read Time: 3 mins
महंगे शौक ने पहुंचाया जेल, एप्पल आईफोन खरीदने के लिए की लूटपाट, 6 आरोपियों में एक नाबालिग भी शामिल
पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया है.

Chaurai Robbery Case: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छिंदवाड़ा (Chhindwara) के सिहोरामाल में दो दिन पहले हुई लूट का पर्दाफाश पुलिस (Chhindwara Police) ने कर दिया है. गल्ला व्यापारी से दो लाख 75 हजार लूटने वाले लड़के छिंदवाड़ा (Robbery in Chhindwara) के ही निकले. चौंकाने वाली बात यह है कि इनमें से 5 लड़के 18 से 21 साल के हैं. जिनका शौक एप्पल का मोबाइल चलाना है. इसी शौक के चलते ये लड़के लुटेरे बन गए. इनके अलावा एक आरोपी नाबालिग है. पुलिस ने आरोपियों के पास से लूटी हुई रकम और वारदात में इस्तेमाल बाइक और स्कूटी को जब्त कर लिया है. इसके साथ ही सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया है.

आरोपियों ने ऐसे की लूटपाट

इस मामले का खुलासा करते हुए छिंदवाड़ा पुलिस अधीक्षक मनीष खत्री ने बताया कि 28 जून को पीड़ित देवी लाल साहू गल्ला मंडी से पैसे लेकर वापस माचागोरा आ रहे थे, इस दौरान वे अकेले थे. शाम करीब 7 बजे ग्राम सिहोरामाल के पास 6 लोगों ने उनकी आंख में मिर्ची डालकर 2 लाख 75 हजार रुपये लूट लिए. इस वारदात की सूचना मिलते ही पुलिस ने टीम गठित कर तकनीकी संसाधनों, सायबर सेल और छिंदवाड़ा शहर से चौरई की ओर जाने वाले मुख्य मार्ग में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को बारीकी से खंगाला गया. इसके अलावा पुलिस ने मुखबिरों को भी एक्टिव किया और आरोपियों की तलाश में जुट गई.

वारदात के कुछ घंटे में पकड़े गए आरोपी

पुलिस ने वारदात के बाद कुछ ही घंटों में मुख्य आरोपी अनस (20) पिता सलीम उद्दीन को पकड़ लिया. आरोपी अनस ने पुलिस बताया कि वह ट्रांसपोर्ट में काम करता है, आए दिन कुसमैली गल्ला मंडी आना जाना रहता है. वहां पर किसान व्यापारी अपना अनाज बेचकर नगदी पैसा लेकर जाते हैं. वारदात वाले दिन एक व्यक्ति मंडी से चौरई की तरफ मोटरसाइकिल की डिक्की में पैसों से भरा थैला रखकर निकला. यह बात आरोपी ने अपने दोस्तों साकिब, ओम यादव, अब्दुल हसन, मो. सलमान अंसारी और नाबालिग आरोपी को बताया. ये सभी आरोपी छिंदवाड़ा के रॉयल चौक के रहने वाले हैं.

एप्पल मोबाइल खरीदने के लिए की लूटपाट

सभी आरोपियों ने अलग-अलग गाड़ियों से पहुंचकर लूट की वारदात को अंजाम दिया. इसके बाद सभी मोटर साइकिल और स्कूटी में बैठकर छिंदवाड़ा की तरफ तेजी से भागे और अनस उद्दीन के घर पहुंचे. अनस के घर में थैले में रखे पैसों का आपस में बंटवारा कर लिया. वहीं पुलिस ने जब इन सभी आरोपियों से अकेले में बारीकी से पूछताछ की तो सभी ने आरोप स्वीकार कर लिया. आरोपियों ने बताया कि उन्हें महंगे मोबाइल (एप्पल) खरीदने का शौक है, जबकि पैसे कमाने का कोई साधन नहीं है. शौक पूरा करने के लिए आरोपी ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया.

वहीं पुलिस ने आरोपियों के पास से लूटी हुई कुल नकद 2,75,000/- (दो लाख पचहत्तर हजार रुपये) और वारदात में इस्तेमाल एक मोटर साइकिल और एक स्कूटी को बरामद कर लिया है. इसके साथ ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया है.

यह भी पढ़ें - Corruption: पन्ना में किसानों से खरीदा गया एक हजार क्विटल गेहूं, पर गोदाम पहुंचने से पहले ही हो गया गायब

यह भी पढ़ें - MP News: सीएम डॉ. मोहन यादव ने किसानों को दी बड़ी राहत, इतने करोड़ रुपये का कर्ज कर दिया माफ

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
तीन साल से विकास की बाट जोह रहा पीतलमील का अंडर ब्रिज, रेलवे ट्रैक पार करने में हर महीने 3-4 गंवा रहे जान
महंगे शौक ने पहुंचाया जेल, एप्पल आईफोन खरीदने के लिए की लूटपाट, 6 आरोपियों में एक नाबालिग भी शामिल
Assembly By-Polls Nirmala Bhuria claims victory says BJP will win Amarwada by-election with huge votes
Next Article
निर्मला भूरिया का अमरवाड़ा जीत का दावा, बोलीं- 'अमरवाड़ा उपचुनाव भारी मतों से जीतेगी बीजेपी'
Close
;