विज्ञापन
Story ProgressBack

Corruption: पन्ना में किसानों से खरीदा गया एक हजार क्विटल गेहूं, पर गोदाम पहुंचने से पहले ही हो गया गायब

MP News: जिले के प्राथमिक कृषि शाखा सहकारी समिति बिरवाही बड़ागांव से गेहूं चोरी का मामला सामने आया. इसको लेकर केंद्र प्रभारी को नोटिस जारी हुआ है और एआर को वसूली का जिम्मा सौंपा गया है.

Read Time: 2 mins
Corruption: पन्ना में किसानों से खरीदा गया एक हजार क्विटल गेहूं, पर गोदाम पहुंचने से पहले ही हो गया गायब
किसानों का कई क्विंटल गेहूं गायब

Wheat Lost in MP: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पन्ना (Panna) जिले में प्राथमिक कृषि साखा सहकारी समिति (Primary Agricultural Branch Co-operative Society) बिरवाही बड़ागांव में किसानों (Farmers) से खरीदा गया एक हजार क्विटल गेहूं (Wheat) गोदाम पहुंचने के पहले ही गायब हो गया. गोदाम में खरीदी गई उपज का सत्यापन हुआ, तो हड़कंप मच गया. कलेक्टर ने अधिकारियों की टीम बनाकर मामले की जांच करवाई तो बड़ी गड़बड़ी सामने आई. अधिकारियों की जांच टीम को गोदाम में लगभग एक हजार क्विटल गेहूं कम मिला. प्रशासन ने खरीदी केंद्र प्रभारी समेत अन्य से 23 लाख रुपए की वसूल करने का नोटिस जारी किया है.

रबी विपणन वर्ष 2024-25 अंतर्गत जिलेभर में 44 से अधिक उपार्जन केंद्रों पर पंजीकृत किसानों से समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदा गया.

खरीदी केंद्र प्रभारी पर आरोप

समिति बिरवाही बड़ागांव, देवेंद्रनगर में भी किसानों की सुविधा के लिए गोदाम स्तरीय उपार्जन केंद्र बनाया गया था. आरोप है कि खरीदी केंद्र प्रभारी ने अमले के साथ मिलकर जमकर गड़बड़ी की. किसानों से खरीदा गया गेहूं गोदाम पहुंचने के पहले ही उन्होंने गायब करवा दिया. हालांकि, मामला सामने आने के बाद कलेक्टर सुरेश कुमार ने आनन-फानन में तहसीलदार की अगुवाई में जांच टीम बनाई. इसमें तहसीलदार, खाद्य आपूर्ति अधिकारी, सहकारिता निरीक्षक सहित अन्य को शामिल किया गया. 

ये भी पढ़ें :- MP News: जबलपुर में होंगे अब विकास कार्य, नगर निगम का बजट प्रस्तावित किए जाने के लिए बुलाई गई बैठक

केंद्र प्रभारी को जारी हुआ नोटिस

जांच टीम ने मामले की जांच में पाया कि किसानों से जितनी मात्रा में गेहूं की खरीदी हुई, वह पूरा गोदाम में जमा नहीं कराया गया. गोदाम में गेहूं की मात्रा कम पाए जाने पर कलेक्टर ने खरीदी केंद्र प्रभारी नारायण सिंह समेत अन्य को 23 लाख रुपए वसूली का नोटिस जारी किया. साथ ही, सहायक आयुक्त सहकारिता अरुण मेश्राम को प्राथमिक कृषि सखा सहकारी समिति बिरवाही बड़ागांव के खरीदी केंद्र प्रभारी समेत अन्य से 23 लाख रुपए वसूलने का जिम्मा सौंपा गया.

ये भी पढ़ें :- MP में दलित परिवार को घसीटकर थाना में लाई पुलिस, बचाओ-बचाओ चीखता रहा पूरा परिवार, BJP नेताओं पर भी लगे गंभीर आरोप

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
3 साल से विकास की बाट जोह रहा पीतलमील का अंडर ब्रिज, रेलवे ट्रैक पार करने में हर महीने 3-4 लोग गंवा रहे जान
Corruption: पन्ना में किसानों से खरीदा गया एक हजार क्विटल गेहूं, पर गोदाम पहुंचने से पहले ही हो गया गायब
Assembly By-Polls Nirmala Bhuria claims victory says BJP will win Amarwada by-election with huge votes
Next Article
निर्मला भूरिया का अमरवाड़ा जीत का दावा, बोलीं- 'अमरवाड़ा उपचुनाव भारी मतों से जीतेगी बीजेपी'
Close
;