विज्ञापन
Story ProgressBack

हरदा : NHAI दफ्तर और अधिकारी के घर CBI का छापा, करोड़ों के घूस लेने का है मामला

CBI Raid: बीती रात सीबीआई ने हरदा में एनएचएआई के दफ्तर और अधिकारी के घर रेड मारी. सीबीआई की यह रेड देर रात तक चली. इस दौरान टीम ने कैश जब्त कर अधिकारी समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया.

Read Time: 3 min
हरदा : NHAI दफ्तर और अधिकारी के घर CBI का छापा, करोड़ों के घूस लेने का है मामला

CBI Raid in Harda: सीबीआई की टीम ने बीती रात हरदा (Harda) में नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) के अधिकारी बृजेश साहू के घर छापा मारा. सीबीआई ने टीम ने उन्हें 20 लाख रुपये के साथ पकड़ा. इसके साथ ही उनके पास से कुल 45 लाख रुपये जब्त किए गए हैं. बता दें कि यह छापा 1.10 करोड़ रुपये की घूस लेने के मामले में मारा गया. इस दौरान सीबीआई ने एनएचएआई के हरदा प्रभारी डायरेक्टर व जीएम बृजेश साहू सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. हालांकि, सीबीआई अधिकारियों ने इस बारे में कुछ भी बताने से इंकार कर दिया. सीबीआई के मुताबिक, कुल 11 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है, जिसमें कंपनी के 5 अन्य कर्मचारी भी शामिल हैं. बता दें कि प्रभारी डायरेक्टर बृजेश साहू बतौर मैनेजर हरदा ऑफिस में करीब साढ़े तीन साल से तैनात हैं.

दिल्ली व भोपाल की टीम ने मारा छापा

छापा मारने वाली टीम में दिल्ली और भोपाल के सीबीआई अधिकारी शामिल थे. इस 10 सदस्यीय टीम ने हरदा के सुदामा नगर बाईपास स्थित अमर लोक कॉलोनी में एनएचएआई के दफ्तर व जीएम बृजेश साहू के घर पर छापा मारा. बताया जा रहा कि बीती रात करीब 1 बजे तक सीबीआई टीम बिल और वाउचर की जांच करती रही. सूत्रों के मुताबिक, यह रेड सीबीआई अधिकारी शैलेंद्र सिंह व कमलेश तिवारी के नेतृत्व में मारी गई. इस दौरान सीबीआई टीम देर रात तक फाइलों की जांच करती रही.

कंपनी के ऊपर घूस देने के हैं आरोप

जानकारी के अनुसार इंदौर-बैतूल नेशनल हाईवे के टेमागांव से चिचोली तक 50 किमी हिस्से का निर्माण करीब 494 करोड़ में होना है. हाईवे का निर्माण कार्य चल रहा है. इसका ठेका बंसल कंस्ट्रक्शन को मिला है. बताया जा रहा है भोपाल की यह कंपनी एनएचएआई के अलग-अलग प्रोजेक्ट्स पर काम कर रही है. उसने प्रोजेक्ट्स के कंप्लीशन सर्टिफिकेट, बिल पेमेंट और अन्य कामों के लिए कई अधिकारियों को रिश्वत दी थी.

ये भी पढ़ें - हरदा में धूं-धूं कर जल उठी सड़क पर दौड़ती कार, जिंदा जले युवक की मौत

ये भी पढ़ें - कुदरत का कहर: भारी बारिश और ओलावृष्टि  से फसलें हुईं चौपट, हालात देख कर आ जाएगा रोना

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close