विज्ञापन
Story ProgressBack

रिश्वत लेते हुए दो CBI इंस्पेक्टर गिरफ्तार, कागजों में चल रहे नर्सिंग कॉलेज को दिया सूटेबल करार

Madhya Pradesh Nursing Scam : NDTV की टीम उस कॉलेज में पहुंची जिसे रिश्वतखोर CBI इंस्पेक्टर राहुल राज ने क्लीन चिट दी थी. साकेत नगर के भोपाल पब्लिक स्कूल की बिल्डिंग में APS एकेडमी ऑफ नर्सिंग साइंस दिखाया गया था.

रिश्वत लेते हुए दो CBI इंस्पेक्टर गिरफ्तार, कागजों में चल रहे नर्सिंग कॉलेज को दिया सूटेबल करार
रिश्वत लेते हुए दो CBI इंस्पेक्टर गिरफ्तार, कागजों में चल रहे नर्सिंग कॉलेज को दिया सूटेबल करार

MP Nursing Scam: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल में नर्सिंग घोटाले (MP Nursing Scam) को लेकर एक और ग़ज़ब का मामला सामने आया है. जहां राजधानी भोपाल में कई सालों से जिस जगह पर भोपाल पब्लिक स्कूल संचालित किया जा रहा है. उस जगह पर नर्सिंग कॉलेज दिखाकर मान्यता ली गई यहां तक कि CBI की जांच में इस कॉलेज को सूटेबल भी पाया गया. पहले इसे APS अकेडमी ऑफ़ नर्सिंग दिखाया गया. इसके बाद जब दोबारा CBI का निरीक्षण होने वाला था तो इसे KP मेमोरियल कॉलेज ऑफ नर्सिंग बताया जाने लगा. जगह पर स्कूल संचालित हो रहा है लेकिन नर्सिंग के अधिनियम के नोटिस और नर्सिंग फाउंडेशन लैब तक बनाया गया है.

MP नर्सिंग कॉलेज स्कैम में बड़ा अपडेट

दरअसल, NDTV की टीम उस कॉलेज में पहुंची जिसे रिश्वतखोर CBI इंस्पेक्टर राहुल राज ने क्लीन चिट दी थी. साकेत नगर के भोपाल पब्लिक स्कूल की बिल्डिंग में APS एकेडमी ऑफ नर्सिंग साइंस दिखाया गया था. इसी स्कूल में दो नर्सिंग कॉलेज एक साथ संचालित हो रहे थे. KP मेमोरियल नर्सिंग कॉलेज के नाम से नया कॉलेज खोला गया था. जानकारी के लिए बता दें कि लंबे वक्त से साकेत नगर में भोपाल पब्लिक स्कूल चल रहा है. ये एकेडमी नर्सिंग कॉलेज के लिए तय शर्तों में एक भी शर्त पूरी नहीं करती है... लेकिन फिर भी CBI ने किसी भी मानक को न पूरा करने वाले APS एकेडमी ऑफ नर्सिंग साइंस कॉलेज को क्लीन चिट देते हुए सूटेबल कटेगरी में रखा.

अभी भी शक के दायरे में कई कॉलेज

इसके अलावा एक कॉलेज को क्लिन चिट मिलने के बाद दूसरे KP मेमोरियल नर्सिंग कॉलेज को क्लीन चिट दिलाने की भी तैयारी थी. नर्सिंग फर्जीवाड़े मामले में अहम जानकारी जुटाने वाले और NSUI नेता रवि परमार का आरोप है कि सीबीआई के अफसर के साथ मिलकर नर्सिंग के संचालकों ने बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार कर क्लीन चीट ली है. वहीं, रवि परमार को आशंका है कि अभी भी कई और नर्सिंग कॉलेज ऐसे हैं जिनकी जांच होनी चाहिए.

ये भी पढ़ें : 

पुलिसवालों की दबंगई पर SP का एक्शन ! अवैध वसूली करने वाले 2 कांस्टेबल सस्पेंड

बॉस ने किया रेप तो लड़की ने ऑफिस में की खुदकुशी... WhatsApp चैट ने खोले राज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भाई ने अश्लील फिल्म देखकर.... छोटी बहन का किया बलात्कार फिर माँ के सामने....
रिश्वत लेते हुए दो CBI इंस्पेक्टर गिरफ्तार, कागजों में चल रहे नर्सिंग कॉलेज को दिया सूटेबल करार
Jabalpur Regional Industry Conclave CM Mohan Yadav inaugurated investors from these countries gathered
Next Article
Jabalpur Industry Conclave: CM मोहन यादव ने किया रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का उद्घाटन, इन देशों के निवेशक जुटे
Close
;