विज्ञापन

MP के इस शहर में 6 मुस्लिम बहनों को 2 हिंदू भाइयों का सहारा! 10 सालों से बांध रहीं राखी 

MP News:  मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले में असल भाईचारे की तस्वीर देखने को मिली. यहां दो हिंदू भाइयों ने 6 मुस्लिम बहनों से राखी बंधवाई. 

MP के इस शहर में 6 मुस्लिम बहनों को 2 हिंदू भाइयों का सहारा! 10 सालों से बांध रहीं राखी 

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के बुरहानपुर (Burhanpur) में भाई और बहन के प्रेम का पर्व रक्षाबंधन के मौके पर हिंदू मुस्लिम एकता और उससे भी आगे मानवता की दिल को सकून देने वाली तस्वीर सामने आई है. यहां दो हिन्दू भाई पिछले 10 सालों से 6 मुस्लिम बहनों से राखी बंधवाते आ रहे हैं. भाई न केवल उनकी सुरक्षा का वचन देते हैं बल्कि हर सुख-दुःख में उनके साथ भी खड़े रहते हैं. हर कोई इनकी तारीफ़ कर रहा है. 

नहीं है कोई भाई 

शहर के डाकवाडी वार्ड में मुस्लिम समाज की 6 महिलाएं रहती हैं. जो बचपन से अपने मोहल्ले की हिंदू बहनों को अपने भाईयों की कलई में हर साल रक्षाबंधन पर्व के अवसर पर  राखी बांधती हैं. इन महिलाओं का भाई नहीं है. ऐसे में 10 सालों से ये दो हिन्दू भाइयों को राखी बांधकर अपना भाई बनाई हैं. मुस्लिम समाज की इन बहनों को हिंदू भाई दिनेश शर्मा और यशवंत मोरे मिले.

दिनेश शर्मा कांग्रेस पार्टी से ताल्लुक रखते हैं और यशवंत मोरे व्यवसायी हैं. दोनों दोस्त हैं. जब दोनों दोस्तों को पता चला कि उनके मोहल्ले में 6 मुस्लिम समाज की बहनें रहती हैं और उनका कोई भाई नहीं है, साथ ही ये 6 बहनें विधवा हैं. इस पर दोनों भाईयों ने इन छह बहनों से राखी बंधवाई और उनकी सुरक्षा का वचन दिया.

ये भी पढ़ें 

सुख-दुख में साथ खड़ें हैं हमारे भाई 

मुस्लिम समाज सायरा बानो, खैरून्निसा, नजमुन निसा, साबरा बी, मेहरून निसा, जैबुन्निसा बताती हैं कि बीते 10 साल से हमारे भाई दिनेश शर्मा यशवंत मोरे को रक्षाबंधन पर्व के दिन सबसे पहले हमारे घर आकर राखी बंधवाते हैं. साथ ही जबसे यह दोनों हमारे भाई बने हैं, वे हमारे हर सुख-दुख में हमारे साथ खड़े रहते हैं. हमें भी काफी खुशी होती है.अपने दोनों भाईयों को रक्षाबंधन पर राखी बांधकर उनको राखी बांधने मात्र से हमारे सारे तनाव दूर हो जाते हैं. 

भाई भी बहुत खुश 

मुस्लिम समाज की बहनों से रक्षाबंधन पर्व पर राखी बंधवाने के लिए आने वाले भाई दिनेश शर्मा का कहना है कि बीते दस साल से इन बहनों से राखी बंधवाने आते हैं.हम अपनी सगी बहनों से पहले इन बहनों से राखी बंधवाते हैं. यशवंत मोरे ने भी कहा कि बहनें बड़े प्रेम भाव से हमें राखी बांधती हैं और हम भी इन्हें पूरा सम्मान देते हैं. 

ये भी पढ़ें 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Daraupdi Murmu: राष्ट्रपति पहुंची मध्य प्रदेश, 1600 करोड़ रुपये के इंदौर-उज्जैन सिक्स लेन का करेंगी भूमिपूजन
MP के इस शहर में 6 मुस्लिम बहनों को 2 हिंदू भाइयों का सहारा! 10 सालों से बांध रहीं राखी 
Free Fire Game: Boy Jumps Off Roof After Asking Mother What Would Happen If He Fell
Next Article
Free Fire Game : मां, मैं छत से गिर जाऊं.... तो क्या होगा ? कहकर लड़के ने लगा दी छलांग
Close