विज्ञापन

बारिश से लबालब हुई शहर की सड़कें ! बुरहानपुर में डूबते दिखे लोग

Weather News MP : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बुरहानपुर (Burhanpur) शहर में शुक्रवार दोपहर से शुरू हुआ बूंदाबांदी का दौर शाम होते-होते तेज बारिश में बदल गया जिससे शहर के तमाम हिस्सों में जलभराव के हालात पैदा हो गए.

बारिश से लबालब हुई शहर की सड़कें ! बुरहानपुर में डूबते दिखे लोग
बारिश से लबालब हुई शहर की सड़कें ! बुरहानपुर में डूबते दिखे लोग

MP News Alert : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बुरहानपुर (Burhanpur) शहर में शुक्रवार दोपहर से शुरू हुआ बूंदाबांदी का दौर शाम होते-होते तेज बारिश में बदल गया जिससे शहर के तमाम हिस्सों में जलभराव के हालात पैदा हो गए. शाम के समय लगातार दो घंटे की मूसलधार बारिश के चलते इंदौर-इच्छापुर नेशनल हाईवे के शनवारा चौराहा पर भारी जलभराव हो गया. इस जलभराव के चलते पैदल चलने वालों, दोपहिया वाहनों और टैक्सी चालकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

सड़क पर गाड़ियां हुई बंद

सड़क पर पानी भर जाने से कुछ गाड़ियों के इंजन में पानी चला गया, जिससे वे बीच रास्ते में ही बंद हो गए. राहगीरों ने इन गाड़ियों को एक तरफ हटाने में मदद की, ताकि ट्रैफिक सुचारू रूप से चल सके. जिलेभर में जारी बारिश के चलते आदिवासी बाहुल्य धूलकोट इलाके की पहाड़ी नदियाँ उफान पर आ गईं. इस क्षेत्र के ग्रामीण अपनी जान जोखिम में डालकर पुलिया के ऊपर से बहते पानी में से गुजरने को मजबूर हो गए.

उफान पर रही ताप्ती नदी

लगातार हो रही बारिश के कारण ताप्ती नदी का जलस्तर भी बढ़ गया है, जो अब खतरे के निशान के करीब पहुंच चुका है. एक सप्ताह तक बारिश न होने के कारण शहर में तेज धूप से तापमान में बढ़ोतरी हो गई थी, जिससे नागरिकों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा था. लेकिन इस झमाझम बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दी है.

बारिश का दौर जारी

सूत्रों के अनुसार, लगभग दो इंच बारिश हो चुकी है, और आसमान में अभी भी बादल छाए हुए हैं, जिससे बारिश के और भी जारी रहने की संभावना है. इस बारिश ने जहां एक ओर लोगों को राहत पहुंचाई है, वहीं दूसरी ओर जलभराव और उफनती नदियों ने चिंता भी बढ़ा दी है.

ये भी पढ़ें : 

MP में मानसून मेहरबान, झमाझम बारिश को लेकर IMD का अलर्ट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
भिंड में 36 घंटे से लगातार हो रही भारी बारिश से मचा त्राहिमाम, इतने मकान हुए धराशायी,फंसी कई जिंदगियां
बारिश से लबालब हुई शहर की सड़कें ! बुरहानपुर में डूबते दिखे लोग
now the word Kulguru used for the Vice Chancellor in the universities
Next Article
MP के विश्वविद्यालयों में अब 'कुलपति' नहीं 'कुलगुरु' ! सरकार ने जारी किया नोटिफिकेशन
Close