विज्ञापन
Story ProgressBack

खुशियां हुई गम में तब्दील, बहन की शादी का सामान लेने जा रहा भाई समेत पांच बच्चों की ट्रैक्टर पलटने से मौत

Jabalpur: बहन के शादी से ठीक पहले उसका भाई और घर के अन्य कई बच्चे अचानक मौत का शिकार हो गए. यहां ट्रैक्टर अचानक पलट जाने से पांच लोगों की मौत हो गई और दो घायल हो गए.

Read Time: 2 min
खुशियां हुई गम में तब्दील, बहन की शादी का सामान लेने जा रहा भाई समेत पांच बच्चों की ट्रैक्टर पलटने से मौत
Jabalpur Police Station

MP News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के जबलपुर (Jabalpur) जिले में सोमवार की सुबह एक ट्रैक्टर-ट्रॉली पलट जाने के कारण 10 से 15 साल की उम्र के पांच नाबालिगों की मौत हो गई और दो घायल हो गए. असल में, धर्मेंद्र नाम के व्यक्ति का पूरा परिवार शादी की तैयारी में लगा हुआ था. आज बारात आनी थी. जहां तहां महिलाएं मंगल गीत गा रही थी. लेकिन, यह खुशियां शोक में बदल गई जब जिस बहन की शादी थी उसका ही सगा भाई सहित पांच लोगों की ट्रैक्टर पलटने (Tractor Accident) से मौत हो गई. इस दुर्घटना की खबर से पूरे ग्राम में शोक का माहौल बन हो गया और गांव के लोगों की काफी भीड़ जमा हो गई.

पुलिस ने दी घटना की जानकारी

इस दुर्घटना के संबंध में सूर्यकांत शर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने जानकारी में बताया कि ग्राम के 18 वर्षीय धर्मेंद्र ठाकुर की बहन की आज शादी थी. घर में बारात आनी थी. धर्मेंद्र ठाकुर अपने साथ 12 वर्षीय अनूप बरकड़े, 13 वर्षीय राजवीर ठाकुर, 15 वर्षीय देवेंद्र वरकडे एवं और वर्षीय लकी मरकाम को ट्रैक्टर में लेकर बहन की शादी का सामान लेने के लिए घर से रवाना हुआ था. वह घर से करीब 500 मीटर ट्रैक्टर लेकर पहुंच ही था कि ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर खेत में पलट गया जिसमें सवार धर्मेंद्र सहित पांच नाबालिगों की मौत हो गई.

ये भी पढ़ें :- Bhupesh Baghel को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाया गया रायबरेली का सीनियर ऑब्जर्वर

गांव में पसरा सन्नाटा

इस दर्दनाक हादसे की खबर रिश्तेदारों एवं ग्रामीणों को लगता ही मौके पर काफी भीड़ जमा हो गई. पीड़ित परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल था. शादी कार्यक्रम में पहुंचे रिश्तेदारों द्वारा पीड़ित पक्ष को ढांढस बंधाया जा रहा था. घटना से पूरे ग्राम में सन्नाटा पसर गया. दुर्घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने प्रारंभिक कार्रवाई के उपरांत पांचों शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रवाना किया. जिला प्रशासन द्वारा मृतक के परिजनों को 50,000 एवं घायलों को 10,000 की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है.

ये भी पढ़ें :- NEET Exam में छात्रों के भविष्य से खिलवाड़, गलत पेपर देने पर अभिभावकों ने किया जमकर हंगामा, जिम्मेदारों पर हुई ऐसी कार्रवाई

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close