विज्ञापन

Gwalior: आदिवासी परिवार की 18 बीघा जमीन पर दबंग BJP नेता का कब्जा, जान से मारने की दी धमकी

Gwalior News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में बीजेपी से जुड़ा एक दबंग आदिवासी परिवार की 18 बीघा जमीन पर कब्जा किया है. ये मामला देहात मोहन थाना क्षेत्र के उम्मेदगढ़ गांव का है.आदिवासी ने दबंग द्वारा खेत पर जाने से रोकने और गालीगलौज करने का एक वीडियो भी एसपी को सौंपा है.  

Gwalior: आदिवासी परिवार की 18 बीघा जमीन पर दबंग BJP नेता का कब्जा, जान से मारने की दी धमकी
Gwalior: आदिवासी परिवार की 18 बीघा जमीन पर दबंग BJP नेता का कब्जा.

MP News In Hindi: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर (Gwalior) में एक आदिवासी किसान की जमीन पर दबंगों ने अपना हक जताते हुए उसे खेत से बेदखल कर दिया है. पीड़ित का आरोप है कि आरोपी दबंग भाजपा से जुड़ा है. जिसके चलते पुलिस उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही है.  पीड़ित आदिवासी किसान ने  परिवार सहित  ग्वालियर पहुंचकर  पुलिस अधीक्षक से इस मामले में न्याय की गुहार लगाई है. किसान ने दबंगों के द्वारा धमकी देने का वीडियो भी पुलिस अधिकारी को दिया.

वहीं, एडिशनल एसपी निरंजन शर्मा ने पीड़ित किसान को उसका हक वापस दिलाने की बात बोलकर कार्रवाई करने का निर्देश मोहना थाना प्रभारी को दिया है. 

जमीन पर जबरदस्ती कब्जा कर अपना हक जता रहा 

दरअसल ग्वालियर देहात मोहन थाना क्षेत्र के उम्मेदगढ़ गांव के रहने वाले शशि मोहन आदिवासी किसान है. गांव के पास  उसकी पट्टे की 18 बीघा पुरानी जमीन है, जिस पर शशि मोहन खेती-बाड़ी कर करता है. लेकिन उसकी जमीन पर दबंग की नजर आ टिकी है. गांव के ही रहने वाले दबंग छोटू तोमर ने उसकी जमीन पर जबरदस्ती कब्जा कर अपना हक जता रहा है.

बीते दिन जब शशि मोहन आदिवासी अपनी जमीन पर पहुंचा, तो उसने खेती करने से उसे रोक दिया.  पीड़ित ने दबंग छोटू तोमर का वीडियो भी पुलिस अधिकारी को दिया है, जिसमें छोटू तोमर उसे जान से मारने की धमकी दे रहा है. परिवार को भी खत्म करने की धमकी दी है.

ये भी पढ़ें- Monsoon Diseases: डेंगू-मलेरिया पर नियंत्रण के लिए ऑयल बॉल को बना रहे हैं हथियार, बीमारियों से होगी रोकथाम

"अन्य जमीनों पर भी कर चुका है कब्जा"

पीड़ित ने कहा कि "दबंग छोटू तोमर का बड़ा भाई गोलू तोमर गांव का सरपंच है, जिसके दम पर यहां अपनी दबंगई दिखाता है.अपने बाहुबल का इस्तेमाल कर वह इसी प्रकार वहां अन्य आदिवासियों की जमीनों पर अतिक्रमण कर चुका है. जब भी कोई इसके खिलाफ आवाज उठाता है, तो उसे जान से मारने की धमकी देता है.अपने साथियों के साथ मिलकर उसकी मारपीट कर देता है."  

ये भी पढ़ें-  स्कूलों की मनमानी पर एक्शन ! रतलाम के चैतन्य टेक्नो स्कूल पर दो लाख का जुर्माना, मान्यता भी होगी रद्द

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बड़वानी: अवैध शराब परिवहन पर पुलिस ने कसा शिकंजा, 15 पेटी शराब समेत ये वाहन जब्त
Gwalior: आदिवासी परिवार की 18 बीघा जमीन पर दबंग BJP नेता का कब्जा, जान से मारने की दी धमकी
Payrushan Parva 2024 Samvatsari Fasting, Prayer Paryushan Parv start-and-end-date-everything-you-need-to-know-about-this-Shwetambara and Digambara jain-festival
Next Article
Payrushan Parv 2024: जैन धर्म के अनुयायियों का महापर्व, तप-साधना और आत्मशुद्धि के लिए करते हैं ये काम
Close