विज्ञापन

Soybean Farmers के लिए बड़ी खबर, केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने MSP पर खरीदी की दी अनुमति

Madhya Pradesh Soybean Farmers: मध्य प्रदेश सरकार की कैबिनेट में सोयाबीन खरीदी का प्रस्ताव पास होकर राज्य सरकार का अनुरोध केंद्र सरकार को मिला है, जिसपर तत्काल कार्रवाई करते हुए अनुमति प्रदान कर दी गई है,

Soybean Farmers के लिए बड़ी खबर, केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने MSP पर खरीदी की दी अनुमति

Good News of Soybean Farmers: केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने मध्य प्रदेश (Farmers of Madhya Pradesh) के किसानों को खुशखबरी दी है. केंद्रीय मंत्री ने प्रदेश के किसानों की सोयाबीन की फसल को एमएसपी (Soybean MSP) पर खरीदी की अनुमति दे दी है. मंगलवार सुबह कृषि मंत्री चौहान ने कहा था कि मध्य प्रदेश सरकार के संपर्क में हैं और सरकार का प्रस्ताव मिलते ही सोयाबीन खरीदी की अनुमति दे दी जाएगी. बता दें, मध्य प्रदेश सरकार की कैबिनेट में सोयाबीन खरीदी का प्रस्ताव पास होकर राज्य सरकार का अनुरोध केंद्र सरकार को मिला है, जिसपर तत्काल कार्रवाई करते हुए अनुमति प्रदान कर दी गई है.

कृषि मंत्री ने क्या कहा?

कृषि और किसान कल्याण मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की सर्वोच्च प्राथमिकता कृषि और किसान कल्याण है. किसानों की सेवा हमारे लिए भगवान की पूजा है. पिछले दिनों मध्य प्रदेश के किसान चिंतित थे सोयाबीन एसपी के नीचे बिक रहा था पहले हमने महाराष्ट्र, कर्नाटक जैसे राज्यों को मिनिमम सपोर्ट प्राइस पर सोयाबीन की खरीदी की अनुमति दी थी.

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कल रात को ही मध्य प्रदेश सरकार का प्रस्ताव आया है एमएसपी पर सोयाबीन की खरीदी का उस प्रस्ताव को हमने स्वीकृति दे दी है. मध्य प्रदेश के किसान भी चिंता ना करें सोयाबीन एमएसपी की जो दरें हैं उस पर खरीदा जाएगा. किसान के पसीने की पूरी कीमत दी जाएगी. मध्य प्रदेश में भी यह खरीदी होगी.

केन्द्रीय कृषि और किसान कल्याण मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोयाबीन के समर्थन मूल्य को लेकर कहा कि, किसानों को उनके पसीने की पूरी कीमत देना एनडीए और मोदी सरकार की प्रतिबद्धता है. किसान कल्याण और उनका विकास मोदी जी की पहली प्राथमिकता है.

यह भी पढ़ें : Soybean MSP: कांग्रेस आंदोलन को तैयार, शिवराज ने बताया ये है प्लान, राहुल के बयान पर भी साधा निशाना

यह भी पढ़ें : Shivraj Singh Chouhan: MP के पूर्व CM अब केंद्र में, Agriculture and Farmers Welfare मंत्रालय की संभाली कमान

यह भी पढ़ें : Radha Ashtami 2024: राधा अष्टमी पर 'मोहन-विष्णु' ने दी बधाई, व्रत कथा से पूजा विधि तक जानिए सब कुछ

यह भी पढ़ें : MP में अब सांची दुग्ध संघ का संचालन करेगा NDDB, CM ने कहा प्रदेश को दूध उत्पादन में बनाएंगे अग्रणी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP में डेंगू का प्रकोप! हाईकोर्ट ने मांगा जवाब, नगर निगमों पर लापरवाही का आरोप
Soybean Farmers के लिए बड़ी खबर, केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने MSP पर खरीदी की दी अनुमति
Bhopal Crime Kidnapping of young man in film style CCTV footage Police Looking for
Next Article
MP: फ़िल्मी स्टाइल में युवक का अपहरण !  CCTV फुटेज ने खोला राज, आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस 
Close