विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 04, 2023

लक्ष्मीबाई नेशनल कॉलेज ऑफ फिजिकल एजुकेशन में फूड पॉइजनिंग का बड़ा मामला, 150 से ज्यादा बच्चे भर्ती

बताया गया है कि देर रात अचानक यहां पढ़ने वाले छात्रों को उल्टी और पेट दर्द की शिकायत शुरू हुई. इसके बाद उनकी हालत बिगड़ने लगी. एक के बाद एक छात्र की तबियत बिगड़ने से कॉलेज परिसर में हड़कंप मच गया.

Read Time: 3 min
लक्ष्मीबाई नेशनल कॉलेज ऑफ फिजिकल एजुकेशन में फूड पॉइजनिंग का बड़ा मामला, 150 से ज्यादा बच्चे भर्ती
ग्वालियर में फूड पॉइजनिंग से 150 बच्चे बीमार

Gwalior Food Poising News : ग्वालियर से इस वक्त की सबसे बड़ी खबर आ रही है. देश के प्रतिष्ठित खेल संस्थान लक्ष्मीबाई नेशनल कॉलेज ऑफ फिजिकल एजुकेशन (LNCPE) में फूड पॉइजनिंग का बड़ा मामला सामने आया है. खबर है कि संस्थान में फूड पॉइजनिंग से डेढ़ सौ से ज्यादा बच्चे बीमार हो गए हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है. जानकारी के अनुसार, सभी स्टूडेंट के हॉस्पिटल पहुंचने का सिलसिला अभी भी जारी है. 

बताया गया है कि देर रात अचानक यहां पढ़ने वाले छात्रों को उल्टी और पेट दर्द की शिकायत शुरू हुई. इसके बाद उनकी हालत बिगड़ने लगी. एक के बाद एक छात्र की तबियत बिगड़ने से कॉलेज परिसर में हड़कंप मच गया. इसकी सूचना पाकर कॉलेज के वाइस चांसलर और हॉस्टल वार्डन मौके पर पहुंचे और अन्य कर्मचारियों की मदद से बीमार छात्रों को अस्पताल भेजना शुरू किया. देर रात तक लगभग डेढ़ सौ से ज्यादा छात्र फूड पॉइजनिंग की शिकायत पर अस्पताल में भर्ती कराए जा चुके हैं. इनमें कई छात्राएं भी शामिल हैं. कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है.

यह भी पढ़ें : Gwalior: परेशान किसान ने की फांसी लगाने की कोशिश, तहसील परिसर में मच गया हड़कंप

डिनर में बना था मटर-पनीर
कॉलेज सूत्रों का कहना है कि मरीजों की संख्या और भी बढ़ सकती है.

बताया गया है कि मैस में आज रात डिनर में मटर पनीर की सब्जी बनी थी. ऐसी आशंका व्यक्त की जा रही है कि यहां खराब पनीर खाने के कारण ही छात्र बीमार हुए हैं.

हालांकि एलएनईपीई संस्थान के अधिकारी अभी इस मामले में कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं. उनका कहना है कि अभी सारा ध्यान बच्चों के स्वास्थ्य पर केंद्रित है और उनके इलाज का पूरा ध्यान दिया जा रहा है. बच्चों का स्वास्थ्य ठीक होने के बाद इस बात की जांच की जाएगी कि फूड पॉइजनिंग का कारण क्या है?

यह भी पढ़ें : Gwalior News : PM Modi ने मेमू ट्रेन को दिखाई हरी झंडी, कृषि मंत्री तोमर ने की पहली सवारी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close