विज्ञापन
Story ProgressBack

भोपाल को मिलेगी बड़ी सौगात: 8.38 हजार करोड़ की लागत से बनेंगे 15 नेशनल हाईवे, गडकरी का बड़ा तोहफा

Madhya Pradesh News: केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी मंगलवार को 8 हजार 38 करोड़ रुपये की लागत से 498 किलोमीटर लंबी 15 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे.

Read Time: 2 min
भोपाल को मिलेगी बड़ी सौगात: 8.38 हजार करोड़ की लागत से बनेंगे 15 नेशनल हाईवे, गडकरी का बड़ा तोहफा

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) को 10 हजार 405 करोड़ रुपये की लागत से 724 किलोमीटर लंबी 24 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की सौगात मिलने वाली है. इस परियोजनाओं  के तहत मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) और जबलपुर (Jabalpur) में सड़क निर्माण कार्य किये जाएंगे. इन परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) करेंगे.

8 हजार 38 करोड़ रुपये की लागत से तैयार होंगे 15 राष्ट्रीय राजमार्ग 

केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी मंगलवार को भोपाल के दौरे पर रहेंगे. इस मौके पर लाल परेड मैदान में कार्यक्रम आयोजित किये गए हैं, जहां केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री 8 हजार 38 करोड़ रुपये की लागत से 498 किलोमीटर लंबी 15 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे.

इन परियोजनाओं में अयोध्या बायपास खंड का छह लेन चौड़ीकरण, शाहगंज से बाड़ी खंड मार्ग का चार लेन चौड़ीकरण आदि शामिल हैं. 

इस मौके पर नितिन गडकरी के साथ मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (Mohan Yadav) और लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह भी मौजूद रहेंगे. 

ये भी पढ़े: सीएम मोहन का दिल्ली दौरा: नड्डा-भूपेंद्र-अश्विनी और गोयल से मुलाकात कर कई परियोजनाओं पर की चर्चा

दोपहर 3 बजे भोपाल स्थित लाल परेड मैदान से करेंगे लोकार्पण

बता दें कि सीएम मोहन यादव और केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी दोपहर 2.20 बजे जबलपुर से भोपाल पहुंचेंगे. इसके बाद वो दोपहर 3 बजे भोपाल स्थित लाल परेड मैदान में भोपाल क्षेत्र के NHAI की परियोजनाओं का लोकार्पण और  शिलान्यास करेंगे     

ये भी पढ़े: Petrol-Diesel Price: मध्य प्रदेश में पेट्रोल-डीजल के दाम में गिरावट, जानें छत्तीसगढ़ में क्या है फ्यूल के रेट?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close