विज्ञापन

MP: इस सीनियर महिला IAS अफसर के एक पोस्ट ने मचाया बवाल, जानें क्या लिखा है 

MP News:  अक्सर अपने बयानों और ट्वीट को लेकर शैलबाला मार्टिन चर्चाओं में रहती हैं. इस बार भी उन्होंने एक ऐसा पोस्ट किया है कि फिर सुर्खियों में आ गई हैं. 

MP: इस सीनियर महिला IAS अफसर के एक पोस्ट ने मचाया बवाल, जानें क्या लिखा है 

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश की एक सीनियर आईएएस अधिकारी शैलबाला मार्टिन ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर एक ट्वीट किया है. जो चर्चा का विषय बन गया है. मार्टिन ने ट्वीट करते हुए सवाल उठाए हैं कि क्या मंदिरों में लगे लाउडस्पीकर से डिस्टर्बेंस नहीं होता है ? 

ये है मामला 

दरअसल ट्विटर पर एक यूजर ने धार्मिक संस्थानों में लाउड स्पीकर को लेकर कुछ टिपण्णी की थी जिसके रिप्लाई ट्वीट में मार्टिन ने लिखा- 
“ और मंदिरों पर लगे लाउडस्पीकर, जो कई कई गलियों में दूर तक स्पीकर्स के माध्यम से ध्वनि प्रदूषण फैलाते हैं, जो आधी-आधी रात तक बजते हैं उनसे किसी को डिस्टरबेंस नहीं होता” 

इसके बाद ये ट्वीट चर्चा का विषय बन गया. हालांकि कई यूज़र्स ने उनके इस पोस्ट पर टिप्पणी भी की है. जिसका मार्टिन ने बेबाक़ी से जवाब भी दिया. मुख्यमंत्री के लाउडस्पीकर वाले आदेश की तारीफ़ करते हुए एक यूजर को रिप्लाई में शैलबाला ने ये भी कहा- मुख्यमंत्री महोदय ने शपथ लेने के साथ ही जो आदेश जारी किए थे,उनमें समस्त धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर्स हटाने और डीजे पर प्रतिबंध शामिल था,ये बहुत सुविचारित आदेश था.

यदि इस आदेश पर अमल करते हुए सभी समुदायों के धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर्स हटा दिए जाएं और डीजे बंद हो जाए तो सभी के लिए बड़ी राहत होगी.

पहले भी उठाए हैं सवाल 

हालांकि ये पहली बार नहीं है, जब मार्टिन ने DJ या लाउडस्पीकर पर सवाल उठाए हैं. एक ट्वीट में मार्टिन ने कहा था कि पुलिस थाना मुश्किल से आधा किलोमीटर की दूरी पर है. चार इमली में आए दिन निकलने वाले डीजे की ध्वनि से मकान की खिड़कियां तक हिलने लगती हैं. यहीं स्थिति अन्य क्षेत्रों में भी होती है. कानून या वरिष्ठों के आदेश का पालन करवाने की किसी को चिंता नहीं है. किसी को इस बात की फिक्र नहीं है कि किसी घर में बुजुर्ग और बीमार इसे कैसे सहन कर पाएंगे.

ये भी पढ़ें Rape Victim: नाबालिग से रेप के बाद जन्में बच्चे का संरक्षण करेगी मोहन सरकार! आज मिल सकती है मंजूरी

GAD में एडिशनल सेक्रेटरी हैं

शैलबाला मार्टिन मध्य प्रदेश की सीनियर आईएएस अफसर हैं,9 अप्रैल 1965 को झाबुआ जिले में जन्मीं शैलबाला ने इंदौर के होल्कर साइंस कॉलेज से अपनी शिक्षा ग्रहण की है. साल 1983 में उन्होंने MA की डिग्री हासिल की है. शैलबाला मार्टिन प्रदेश के कई विभागों में अहम जिम्मेदारी निभा चुकी हैं. 2014 ने स्वास्थ्य विभाग में पदस्थ थीं. साल 2019 में निवाड़ी कलेक्टर की जिम्मेदारी निभा चुकी हैं. इसी साल वह बुरहानपुर की म्युनिसिपल कमिश्नर के पद पर थीं. जनवरी 2022 में उन्हें मध्य प्रदेश सरकार के जनरल एडमिनिस्ट्रेटिव विभाग में एडिशनल सेक्रेटरी के तौर पर नियुक्त किया गया था. वर्तमान में मार्टिन लोक प्रशासन विभाग यानी जनरल एडमिनिस्ट्रेशन डिपार्टमेंट (GAD) में एडिशनल सेक्रेटरी के पद पर है. 

ये भी पढ़ें Good News: दिवाली के पहले साढ़े 8 लाख कर्मचारियों को मिल जाएगी सैलरी, इस दिन खाते में आएंगे पैसे


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Viral News: इंस्टाग्राम की दोस्ती जान को खतरा, घर बुलाकर युवकों को अर्धनग्न कर पीटा, वायरल वीडियो से खुली पोल!
MP: इस सीनियर महिला IAS अफसर के एक पोस्ट ने मचाया बवाल, जानें क्या लिखा है 
Gwalior RSS Sammelan Four day national meeting will start from Diwali Dr Mohan Bhagwat will be present
Next Article
Gwalior RSS Sammelan: दीपावली से शुरू होगी आरएसएस की चार दिन की राष्ट्रीय बैठक, डॉ. मोहन भागवत रहेंगे पूरे समय मौजूद 
Close