विज्ञापन

MP: पूर्व CM कमलनाथ ने मोहन सरकार को जमकर घेरा, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर कही ये बात 

MP Political News: मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस के नेता कमलनाथ ने बीजेपी सरकार को जमकर घेरा है. इस बारे में सोशल मीडया पर पोस्ट किया है. 

MP: पूर्व CM कमलनाथ ने मोहन सरकार को जमकर घेरा, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर कही ये बात 

Madhya Pradesh Politics: मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया है. शिक्षक पात्रता परीक्षा के नाम पर बेरोजगार युवाओं से आवेदन शुल्क के नाम पर करोड़ों रूपये  लूटने के आरोप लगाए हैं. मांग की है कि लूट खसोट पर सरकार लगाम लगाए, अन्यथा कांग्रेस  सड़क से लेकर संसद तक आरपार की लड़ाई लड़ेगी। 

पूर्व सीएम ने ये लिखा 

पूर्व सीएम कमलनाथ ने पोस्ट कि मध्यप्रदेश की बीजेपी सरकार ने युवाओं को रोज़गार देने की बजाय उन्हें ठगने का एक नायाब तरकीब निकाली है। सरकार ने शिक्षक पात्रता परीक्षा आयोजित कर बेरोज़गारों से आवेदन शुल्क के नाम पर करोड़ों रूपये लूट लिए और रोज़गार किसी को नहीं दिया।

आंकड़ों के मुताबिक़ पिछले 5 वर्षों में 4 शिक्षक पात्रता परीक्षाएं (टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट ‘TET') आयोजित की गई, जिसमें 12 लाख से अधिक युवा शामिल हुए. इन युवाओं ने परीक्षा शुल्क के नाम पर सरकार को क़रीब 45 करोड़ रुपये की भारी भरकम रक़म चुकाई, बदले में युवाओं को बेरोज़गारी ही हासिल हुई.

कमलनाथ ने कहा कि अचरज और हैरानी की बात है कि इन चार परीक्षाओं को पास करने वाले युवाओं में से केवल एक बार के ही युवाओं का टीचर सिलेक्शन टेस्ट हुआ, जिसमें 8000 युवाओं का चयन किया गया, लेकिन इस ठग सरकार ने उन 8000 युवाओं को भी नियुक्ति नहीं दी.

मध्यप्रदेश के शासकीय विद्यालयों में शिक्षकों के 50% से अधिक पद रिक्त होने के बावजूद चयनित/पात्र युवाओं को नियुक्ति नहीं देना इस सरकार की षड्यंत्रकारी मानसिकता को उजागर करता है.

मैं सरकार से मांग करता हूं कि युवाओं को ठगना और उनके भविष्य के साथ छल करना बंद करे, पारदर्शिता के साथ रोज़गार के अवसर मुहैया कराए और परीक्षा शुल्क के नाम लूट खसोट पर लगाम लगाएं. कांग्रेस पार्टी मध्यप्रदेश के युवाओं को छलने वालों से सड़क से लेकर संसद तक आरपार की लड़ाई लड़ेगी.

ये भी पढ़ें MP: जबलपुर में डॉक्टर पर फायरिंग कर भागे युवक, भाई को लगी गोली, पुलिस जांच में जुटी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Exclusive Interview: फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड निकिता ने सुनाए अनुभव, कहा- संजय लीला भंसाली के साथ करना है काम
MP: पूर्व CM कमलनाथ ने मोहन सरकार को जमकर घेरा, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर कही ये बात 
pm-internship-yojana-Under PM Internship Scheme, 280 companies gave more than 1 lakh internship offers Mahindra TCS Reliance HDFC Bank
Next Article
PM इंटर्नशिप स्कीम में 280 कंपनियों ने दिए 1.27 लाख इंटर्नशिप के ऑफर, इन दिग्गज कंपनियों के नाम शामिल
Close