विज्ञापन

MP News: राजस्व टीम पर गुस्साए लोगों ने किया हमला, पटवारी का फूटा सिर, कलेक्टर ने लिया बड़ा एक्शन 

MP News: मध्य प्रदेश के भिंड में पटवारी पर हमला हुआ है. सीमांकन करने गए पटवारी के सिर को लोगों ने फोड़ दिया है. आइए जानते हैं पूरा मामला आखिर क्या है? 

MP News: राजस्व टीम पर गुस्साए लोगों ने किया हमला, पटवारी का फूटा सिर, कलेक्टर ने लिया बड़ा एक्शन 

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के भिंड में जमीन का सीमांकन करने पहुंची राजस्व विभाग की टीम पर हमला हो गया. महिलाए और पुरुष लाठी डंडे लेकर टीम पर टूट पड़े. इस हमले में पत्थर मारकर पटवारी का सिर फोड़ दिया. टीम शुक्रवार को यहां खेत का सीमांकन करने गई थी. घटना के बाद पुलिस ने  हमलावरों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. इस घटना में तहसीलदार की लापरवाही मानते हुए कलेक्टर ने उन्हें हटा दिया है. 

ये है मामला 

दरअसल लहार के केशवगढ़ गांव में रहने वाले मुकेश सिंह अपने खेत का सीमांकन कराने के लिए राजस्व विभाग में आवेदन दिया था. उसे शक था कि गांव के कुछ लोगों ने मेढ़ बनाकर खेत को दबा लिया है। राजस्व विभाग के पटवारी राजकुमार सिंह, आरआई समेत पांच लोगों की टीम नपाई करने गांव पहुंची. खेत की नपाई के दौरान गांव के ही कुछ लोगों ने विरोध किया. टीम ने समझाइश दी कि नपाई के बाद अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं. इसके लिए समय दिया जाएगा. बावजूद गांव वाले गाली-गलौज कर सीमांकन रोके जाने का दबाव बनाने लगे. 

इस दौरान कुछ लोगों ने हमला कर दिया. लाठी-डंडे लेकर राजस्व विभाग की टीम पर टूट पड़े. जिसमें महिलाए भी शामिल थी. इस हमले में पटवारी राजकुमार सिंह के सिर में चोट आई है. टीम ने लहार तहसीलदार ओर एसडीएम से इसकी शिकायत की. साथ ही थाने पहुंचकर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया. 

तहसीलदार की मानी लापरवाही

मामले में कलेक्टर ने इसे तहसीलदार उदय जाटव की लापरवाही मानी. ऐसे में उन्हें हटाकर भिंड जिला मुख्यालय में अटैच कर दिया है. उनकी जगह लहार में प्रभारी तहसीलदार राजकुमार नागोरिया को भेजा गया है. बता दें कि उदय जाटव की लंबे समय से शिकायतें मिल रही थीं. पिछले दिनों सीमांकन के दौरान भी उनकी भूमिका सवाल उठे थे.

ये भी पढ़ें MP के इस जिले की महिला कलेक्टर पर हाईकोर्ट ने जताई नाराजगी, हो सकती है कार्रवाई

ये भी पढ़ें MP में  रेप पीड़ित नाबालिग को मिली गर्भपात की अनुमति, जानें पूरा मामला




 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
असुविधा के लिए खेद है! MP के इन शहरों से गुजरने वाली 8 ट्रेनें 10 दिन के लिए रद्द, यहां चेक करें पूरी लिस्ट
MP News: राजस्व टीम पर गुस्साए लोगों ने किया हमला, पटवारी का फूटा सिर, कलेक्टर ने लिया बड़ा एक्शन 
Maihar Collector fate of Karaundiya will change engineers are busy in making estimate of bridge on river
Next Article
अब बांस-बल्ली के पुल से मिलेगी आजादी, NDTV की खबर का दिखा असर, ऐसे पहुंचा प्रशासन
Close