विज्ञापन
This Article is From Dec 25, 2023

MP News: मोहन कैबिनेट का पहला मंत्रिमंडल विस्तार आज, 28 मंत्रियों के शपथ लेने की है संभावना

Mohan Yadav News: मध्य प्रदेश में 20 मंत्रियों के शपथ लेने की संभावना है. हालांकि, यह संख्या घट और बढ़ भी सकती है. मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल के सदस्यों की अधिकतम संख्या मुख्यमंत्री समेत 35 हो सकती है.

MP News: मोहन कैबिनेट का पहला मंत्रिमंडल विस्तार आज, 28 मंत्रियों के शपथ लेने की है संभावना

Mohan Yadav Cabinet: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव (Mohan Yadav) की कैबिनेट का सोमवार को पहला मंत्रिमंडल विस्तार होगा. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला (Rajesndra Shukla) और जगदीश देवड़ा (Jagdish Deora) के शपथ के दो हफ़्ते बाद मंत्रिमंडल विस्तार होने जा रहा है. तय कार्यक्रम के मुताबिक दोपहर साढ़े 3 बजे से मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह शुरू होगा.

  सूत्रों के मुताबिक मंत्रिमंडल विस्तार में कुल 28 मंत्रियों को शामिल किया जाएगा. इन में से 18 कैबिनेट, 4 राज्य मंत्री और 6 राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) शपथ लेंगे. इसके साथ ही सामान्य प्रशासन विभाग ने मंत्रियों के लिए सरकारी वाहन तैयार कर दिए हैं.  कुछ देर में इन गाड़ियों को राजभवन पार्किंग में पहुंचा दी जाएगी. निजी वाहनों से जाएंगे MLA और मंत्री बनकर सरकारी कार से वापस लौटेंगे.  

भोपाल और दिल्ली में लंबी माथापच्ची के बाद आलाकमान ने मंत्रियों के नाम फाइनल किए हैं. आपको बता दें कि 7 दिन के अंदर सीएम यादव तीन बार दिल्ली का दौरा कर चुके हैं. बताया जा रहा है कि  मोहन मंत्रिमंडल में नए और पुराने दोनों चेहरों को जगह दी जाएगी. वहीं, लोकसभा चुनाव से पहले होने वाले इस मंत्रिमंडल के गठन में कास्ट कॉम्बिनेशन के फॉर्मूले के भी हावी रहने की संभावना जताई जा रही है.

 20 मंत्री लेंगे शपथ

सूत्रों के मुताबिक, इस समारोह में 28 मंत्री शपथ लेंगे. हालांकि, यह संख्या घट और बढ़ भी सकती है. मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल के सदस्यों की अधिकतम संख्या मुख्यमंत्री समेत 35 हो सकती है. मंत्रिमंडल में कितने और कौन-कौन से विधायक शामिल होंगे, इसकी आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है.

ये भी पढ़ें- जल जीवन मिशन: झर-झर की जगह आ रहा बूंद-बूंद पानी! एक डिब्बा भरने के इंतजार में बीत रहा पूरा दिन
 

राज्यपाल से मिले मुख्यमंत्री

आलाकमान से हरी झंडी मिलने के बाद मंत्रियों के नामों की लिस्ट लेकर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव सोमवार की सुबह 9 बजे राज्यपाल मंगू भाई पटेल से मिलने राजभवन पहुंचे. इस दौरान उन्होंने राज्यपाल से विधिवत शपथ दिलाने का आग्रह किया, जिसे राज्यपाल ने स्वीकार कर लिया है. इसके साथ ही शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां भी पूरी कर ली गई है. अब दोपहर साढ़े 3 बजे राज्यपाल मंत्रियों को शपथ दिलाएंगे. 

ये भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ में किसानों को मिलेगा दो साल से लंबित धान बोनस, 3.7 हजार करोड़ रुपए किए जाएंगे वितरित

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP News: एमपीईबी के जूनियर इंजीनियर ले रहा था एक लाख की रिश्वत, भ्रष्टों को लोकायुक्त पुलिस ने रंगे हाथों दबोचा
MP News: मोहन कैबिनेट का पहला मंत्रिमंडल विस्तार आज, 28 मंत्रियों के शपथ लेने की है संभावना
Indian Railways New Advance ticket booking rules know the notification of railways
Next Article
Advance Ticket Booking: समय सीमा को किया गया 6 महीने से 2 महीने, तो लोगों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया
Close