विज्ञापन

पकड़े गए 1400 साल पुरानी धरोहर को धाराशायी करने वाले, रील बनाने के चक्कर में किया था नाश

Shivpuri Narwar Fort: बीते दिन NDTV ने नरवर दुर्ग की दीवार पर लात मारके गिराने के मामले को उठाया था. अब इस केस में तीनों आरोपी युवकों पर पुलिस ने नकेल कस दी है. बता दें 1400 साल पुराने शिवपुरी के इस ऐतिहासिक दुर्ग की दीवार गिराने का वीडियो खूब वायरल हुआ था.

पकड़े गए 1400 साल पुरानी धरोहर को धाराशायी करने वाले, रील बनाने के चक्कर में किया था नाश
1400 साल पुराने नरवर दुर्ग की दीवार पर लात मारना पड़ा भारी, तीन आरोपियों पर पुलिस ने कसी नकेल.

MP News In Hindi: मध्य प्रदेश के शिवपुरी में नरवर दुर्ग की दीवार को लात मारकर तोड़ने के मामले पर बड़ी कार्रवाई हुई है. सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस वीडियो को NDTV ने प्रमुखता के साथ दिखाया था. खबर के माध्यम से प्रशासनिक अधिकारियों को भी जगाने की कोशिश की थी. यही वजह रही कि पुलिस हरकत में आई, और नरवर दुर्ग की दीवार पर लात मारकर गिराने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.  वीडियो में युवक नरवर दुर्ग की दीवार पर साफ तौर पर लात मारते हुए दिख रहा है. बता दें 1400 साल पुराने शिवपुरी के इस ऐतिहासिक दुर्ग का अपना एक विशेष महत्व है.

NDTV ने इस मामले को प्रमुखता के साथ उठाया था. इसके बाद प्रशासन ने संज्ञान लेते हुए बड़ी कार्रवाई कर दी. महज  24 घंटे के अंदर तीनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. 

अब मुश्किलें और भी बढ़ सकती हैं

इससे पहले पुरातत्व विभाग ने इसके संबंध में एनडीटीवी की खबर प्रसारित होने के बाद जांच के आदेश दिए थे. दुर्ग के चौकीदार के साथ मकरध्वज मंदिर के पुजारी के बयान के आधार पर पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.बता दें कि थाना नरवर पुलिस ने नरवर किले की 8 कुआं 9 बावड़ी की पत्थर की दीवार तोड़कर वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल करने वाले तीन आरोपियों की मुश्किलें और भी बढ़ सकती हैं...

इन धाराओं में केस दर्ज

गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने अपराध क्रमांक 208/2024 धारा 296, 351(2), 3 (5) बी.एन.एस. सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम 1984 की धारा 05 का अपराध कायम कर विवेचना में लिया है.कानून अब उनकी खबर लेने की तैयारी कर रहा है.

ये भी पढ़ें- अस्पताल से 'मामा' की मासूम भांजी को लेकर भागा चोर, पिता की पड़ी नजर तो पब्लिक ने कर दी धुनाई

 कौन हैं यह तीनों अज्ञानी

नरवर किले की 8 कुआं और 9 बावड़ी की दीवार तोड़ने वाले आरोपियों की पहचान दीपेश उम्र 23 साल, शिवम यादव उम्र 19 साल और पवन झा उम्र 22 साल  के रूप में की है. ये तीनों युवक शिवपुरी जिले के ही रहने वाले हैं. पुलिस ने आरोपियों के पास से बाइक और मोबाइल फोन को जब्त कर कार्रवाई की.

ये भी पढ़ें- मुनाफे की खेती! केले की Natural Farming ने बदल दी इस किसान की तकदीर, अब कमा रहे लाखों रुपये

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
शिवराज मामा के बड़े बेटे की इस दिन होगी सगाई, कार्तिकेय-अमानत की जोड़ी के लिए केंद्रीय मंत्री ने मांगा आशीर्वाद
पकड़े गए 1400 साल पुरानी धरोहर को धाराशायी करने वाले, रील बनाने के चक्कर में किया था नाश
public representatives who saved the lives of 42 children were honored on the initiative of the CM, but no action has been taken against the responsible officers
Next Article
Dhar News: 42 बच्चों की जान बचाने वालों का हुआ सम्मान, पर जिम्मेदार अधिकारियों पर कौन मेहरबान!
Close