विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 18, 2023

बालाघाट: विपणन कार्यालय पर मिलर्स का प्रदर्शन, 24 राइस मिलर्स को थमाया गया नोटिस

24 राइस मिलर्स के खिलाफ विपणन कार्यालय ने नोटिस जारी किया है और कहा है कि क्यों ना उन्हें मिलिंग के कार्य से ब्लैक लिस्टेड ​​​​​​​कर दिया जाए. दरअसल, 24 मिलर्स अब तक मिलिंग नीति के तहत धान का उठाव करने के बाद भी निर्धारित अवधि में चावल ​​​​​​​जमा नहीं किया है.

Read Time: 4 min
बालाघाट:  विपणन कार्यालय पर मिलर्स का प्रदर्शन, 24 राइस मिलर्स को थमाया गया नोटिस
बालाघाट:

मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले में धान की मिलिंग और आरओ नहीं काटे जाने को लेकर राइस मिलर्स शुक्रवार को जिला विपणन कार्यालय पहुंचकर प्रदर्शन किए. साथ ही मिलर्स जल्द आरओ काटकर उन्हें धान मिलिंग के लिए धान का उठाव करने की अनुमति देने की मांग की है. हालांकि इस बीच जिला विपणन अधिकारी ने कलेक्टर डा. गिरीश कुमार मिश्रा से मुलाकात की और धान मिलिंग के बाद चावल जमा नहीं करने वाले मिलर्स के खिलाफ ब्लैक लिस्टेड करने की बात कही है. 

हम क्यों भुगत खामियाजा, मजदूर हो रहे परेशान

जिला विपणन कार्यालय में प्रदर्शन कर रहे राइस मिलर्स एसोएिसशन के पदाधिकारी मोनु भगत ने बताया कि उनके द्वारा लंबे समय से धान की मिलिंग का कार्य किया जा रहा है और सही समय पर धान की मिलिंग के बाद चावल भी जमा कर दिया जाता है, लेकिन बीते 15 दिनों से जिला विपणन अधिकारी के द्वारा आरओ नहीं काटा जा रहा है.

मोनु भगत ने बताया कि मिलिंग के कार्य में 20 से 25 मजदूर लगे हुए हैं. साथ ही बिजली समेत अन्य संसाधन लगे हुए हैं. ऐसे में आरओ नहीं काटे जाने से उनके मजदूर रोजी-रोटी के लिए परेशान हो रहे हैं और हमें भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

प्रदर्शन कर रहे मिलर्स ने  बताया कि कहा जा रहा है कि कुछ मिलर्स ने मिलिंग के बाद चावल को जमा नहीं किया है. जिसके चलते आरओ नहीं काटने के निर्देश दिए गए हैं. जिसका खामियाजा ईमानदार मिलर्स को भी भुगतना पड़ रहा है.

24 राइस मिलर्स के खिलाफ थमाया गया नोटिस 

वहीं कलेक्टर ने धान की डीईओ कटा लेने व मिलिंग के बाद चावल जमा नहीं करने वाले करीब 24 मिलर्स के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें नोटिस थमा दिया है. इस नोटिस में श्रीराम राइस मिल भोलेगांव, पटेल राइस उद्योग,फरहान राइस मिल ठेमा, शुभम राइस मिल मेहंदीवाड़ा, मां पुरना राइस मिल चिचोली, गोपाल एग्रोटच, लक्ष्मी राइस उद्योग मेहंदीवाड़ा, पाराशर राइस मिल हिर्री, विजय राइस मिल कोसमी, बालाजी राइस मिल, केशर एग्रोटच, शक्ति राइस मिल बेहरई, श्री दीनदयाल देशमुख कटंगी, हर्ष राइस उद्योग गर्रा, आहूजा राइस एंड मसाला उद्योग, अमर राइस मिल, एमएम राइस उद्योग कोसमी, सतनाम राइस मिल, पारधी राइस मिल, शुभम राइस उद्योग वारासिवनी, गौरी राइस मिल, सिवनी खुर्द, एमएस परी राइस मिल कटंगी, श्री मां लक्ष्मी राइस मिल व सुगंधा राइस मिल गुडरुघाट कटंगी का नाम शामिल है.

24 राइस मिलर्स के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी

जिला विपणन अधिकारी हिरेन्द्र रघुवंशी ने बताया कि बालाघाट जिले में 107 राइस मिलर्स हैं, जिनमें से करीब 24 राइस मिलर्स ऐसे है जिन्होंने धान का डीइओ कटा लिया है, लेकिन मिलिंग के बाद चावल जमा नहीं कर रहे हैं. यह करीब तीन माह से ऐसा ही कर रहे हैं. ऐसे राइस मिलर्स को नोटिस जारी किया गया है और उनके विरुद्ध ब्लैक लिस्टेट किए जाने की कार्रवाई की जाएगी. जिन राइस मिलर्स ने चावल जमा कर दिया है उनके आरओ काटे जाने की कार्रवाई शुरु कर दी गई है.

ये भी पढ़े: VIDEO: इंदौर में कुत्ता घुमाने के विवाद में सिक्योरिटी गार्ड ने पड़ोसियों को मारी गोली, दो की मौत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close