विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 25, 2023

बालघाट: सरकारी दफ्तरों में तालाबंदी कर हड़ताल पर बैठे कर्मचारी, सरकारी कार्यालयों में कामकाज ठप

बालाघाट में तृतीय वर्ग और चतुर्थ वर्ग के साथ जनपद सीईओ, राजपत्रित अधिकारी एक दिन के अवकाश पर चले गए हैं. पुरानी पेंशन समेत कई अन्य मांगों को लेकर अधिकारी-कर्मचारी संयुक्त मोर्चा के प्रांतव्यापी आह्वान पर कर्मचारी अवकाश पर गए हैं. वहीं कर्मचारी के अवकाश पर चले जाने से जनता से जुड़े काम अटक रहे हैं.

Read Time: 2 min
बालघाट: सरकारी दफ्तरों में तालाबंदी कर हड़ताल पर बैठे कर्मचारी, सरकारी कार्यालयों में कामकाज ठप
मध्यप्रदेश अधिकारी-कर्मचारी संयुक्त मोर्चा के प्रांतव्यापी आह्वान पर बालघाट के कर्मचारी भी अवकाश पर हैं.
बालाघाट:

विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश में कर्मचारी हड़ताल पर बैठ गए हैं. वहीं बालाघाट जिले में भी अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक शुक्रवार को एक दिन की हड़ताल पर हैं. जिसका असर तमाम सरकारी दफ्तरों में साफ देखा जा रहा है. वहीं  कलेक्टर कार्यालय के कई विभागों में भी ताला लगा हुआ है.

मांग पूरी नहीं की गई तो अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे कर्मचारी

कलेक्ट्रेट कार्यालय के मुख्य गेट के बाहर तमाम कर्मचारी बैठ कर धरना और प्रदर्शन कर रहे हैं. इस दौरान कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. कर्मचारी संगठनों का कहना है कि  11 सितंबर तक उनकी मांगे पूरी नहीं हुई तो वह अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे.

ये भी पढ़े: कटनी:अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे सहकारी समिति के कर्मचारी

 3 दिन तक जनता से जुड़े काम नहीं हो सकेंगे

बता दें कि पुरानी पेंशन समेत कई अन्य मांगों को लेकर कर्मचारी आज प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रदेश के पटवारी पहले से 3 दिन के अवकाश पर हैं. शुक्रवार को तृतीय वर्ग और चतुर्थ वर्ग के साथ जनपद सीईओ, राजपत्रित अधिकारी भी अवकाश पर चले गए. इस कारण कामकाम प्रभावित हो रहे हैं. शनिवार और रविवार को सरकारी छुट्‌टी रहने के कारण भी दो दिन काम नहीं हो सकेंगे.

मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

इधर, कलेक्टर ऑफिस के बाहर प्रदर्शन कर रहे कर्मचारी संघ अपनी अपनी बात रखते हुआ कहा कि ये प्रर्दशन शाम तक चलेगा और फिर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा.

ये भी पढ़े: सिवनी : शादी का झांसा देकर महिला के यौन शोषण का आरोप, आरक्षक पर नहीं हो रही कार्रवाई

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close