विज्ञापन
Story ProgressBack

Balaghat: पशुओं को तस्करी कर ले जा रहे थे महाराष्ट्र, ट्रक पलटने से हुई 25 से ज्यादा पशुओं की मौत

MP News: मध्य प्रदेश के बालाघाट के कटंगी और तिरोड़ी क्षेत्र में आए दिन पशुओं की तस्करी होती है. इसके लिए पशुओं को ट्रक और पिकअप में ठूंस-ठूंस कर भरा जाता है. इन बेजुबान प्राणियों को नागपुर कत्ल खाने ले जाया जाता है. जहाँ इनकी बेरहमीं से हत्या होती है.  यह क्षेत्र  महाराष्ट्र बॉर्डर पर है इस वजह से इस क्षेत्र से पशु तस्करी की जाती है. 

Read Time: 3 min
Balaghat: पशुओं को तस्करी कर ले जा रहे थे महाराष्ट्र, ट्रक पलटने से हुई 25 से ज्यादा पशुओं की मौत

Animal Trafficking: मध्य प्रदेश - महाराष्ट्र (Maharashtra) के बॉर्डर पर कटंगी क्षेत्र में पशुओं से भरा ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया. इस हादसे में 25 से ज्यादा पशुओं की मौत हो गई. इस घटना के बाद पशु तस्करी का बड़ा राज खुल गया. इस हादसे के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और कार्रवाई चल रही है. 

ऐसे हुआ हादसा

दरअसल मध्यप्रदेश के बालाघाट (Balaghat) जिले से पशुओं की तस्करी होती है. गुरुवार को भी एक ट्रक में पशुओं को भरकर महाराष्ट्र (Maharashtra)ले जाया जा रहा था. ट्रक वाहन में पशुओं को ठूंस-ठूंस कर भरा हुआ था. कटंगी के कटेझरा के पास जैसे ही पशुओं से भरा ट्रक पहुंचा अनियंत्रित होकर पलट गया. बताया जा रहा है वाहन की स्पीड बहुत ही ज्यादा थी. इसी वजह से गोलाई में संतुलन बिगड़ गया और हादसा हो गया. इस घटना में 25 से ज्यादा पशुओं की मौत हो गई. आसपास के लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. 

ये भी पढ़ें Dindori Accident: ड्राइवर गिरफ्तार, CM ने कहा- करेंगे कठोर कार्रवाई, राष्ट्रपति से लेकर PM मोदी ने जताया दुख

नहीं होती है कार्रवाई 

बता दें कि  सिवनी और बालाघाट जिले से पशुओं को बाजार से खरीद कर या अन्य क्षेत्रों से चोरी कर मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के बॉर्डर से महाराष्ट्र की ओर जिसमें नागपुर में विभिन्न कत्लखानों में इन पशुओं को ले जाकर कत्ल किया जाता है एक छोटी पिकअप में 20 से 25  पशुओं को भरकर ले जाया जाता है. यहां उनकी हत्या कर दी जाती है. कई बार इस क्षेत्र से शिकायतें भी आई हैं. लेकिन किसी तरह की बड़ी कार्रवाई नहीं हुई है. पशु तस्कर पशुओं को वजन में भरकर वाहनों को तेज रफ्तार से बॉर्डर पार करने का प्रयास करते हैं. इसी चोरी में वहां हमेशा ही वाहन दुर्घटना ग्रस्त हो जाते हैं और मूक पशु अपनी जान गंवा बैठते हैं. 

ये भी पढ़ें vyapam scam : व्यापम घोटाले में पहली बार दो डॉक्टरों को एक साथ हुई चार साल की सजा, गुमनाम पत्र के आधार हुआ था मामला दर्ज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close