विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 27, 2023

लॉरेंस बिश्नोई गैंग को हथियार सप्लाई करता था चोर राजेन्द्र बरनाला, इंदौर से हुआ गिरफ्तार

मध्य प्रदेश के इंदौर में बीते दिनों पुलिस के हत्थे चढ़ा राजेन्द्र बरनाल और उसके गैंग ने खुलासा किया है कि वे लॉरेंस बिश्नोई गैंग को भी हथियार सप्लाई करते थे. साथ ही इन आरोपियों का तार हरियाणा, यूपी और दिल्ली से जुड़ा रहा है.

Read Time: 3 min
लॉरेंस बिश्नोई गैंग को हथियार सप्लाई करता था चोर राजेन्द्र बरनाला, इंदौर से हुआ गिरफ्तार
इंदौर:

मध्य प्रदेश के इंदौर में बीते दिनों पुलिस के हत्थे चढ़ा राजेंद्र बरनाला और उसका भाई नरेंद्र कहने के लिए तो चोर थे, लेकिन जब पुलिस ने आरोपियों की कुंडली खंगाली तो राजेन्द्र का लॉरेंस विश्नोई गैंग से कनेक्शन सामने आया. पुलिस के अनुसार, बॉलीवुड के सुपर स्टार सलमान खान को जान से मारने की धमकी दे चुका गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को राजेंद्र बरनाला और उसका भाई नरेंद्र ही हथियार सप्लाई करते थे.

लॉरेंस बिश्नोई गैंग को करता था हथियार सप्लाई

दरअसल, इंदौर पुलिस ने तीन दिन पहले राजेंद्र बरनाला को पकड़ा था, जो कई वर्षों से अवैध हथियार बेच रहा है. इस काम में उसका भाई नरेंद्र भी शामिल है. पिछले साल भी पुलिस ने दोनों भाइयों को पकड़ा था. दोनों भाई लॉरेंस बिश्नोई और उसकी गैंग को कई बार अवैध हथियारों की खेप सप्लाई कर चुके हैं.

हरियाणा, यूपी और दिल्ली से जुड़े तार

इंदौर पुलिस के अनुसार, राजेंद्र बरनाला और उसकी गैंग से पूछताछ में कई खुलासे हुए हैं. इस गैंग के द्वारा कई राज्यों के गैंगस्टर को हथियार सप्लाई किए जाते थे. वहीं पूछताछ के दौरान हरियाणा, यूपी और दिल्ली से भी इन बदमाशों के तार जुड़ रहे हैं. इतना ही नहीं राजेंद्र बरनाला और उसकी गैंग सुपर स्टार सलमान खान को जान से मारने की धमकी दे चुके गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग को भी हथियार सप्लाई करते थे.

ये भी पढ़े: बुरहानपुर पुलिस की अवैध हथियार सप्लाई पर बड़ी कार्रवाई, 20 पिस्टल बरामद

हथियार बेचने के लिए फेसबुक- मेसेंजर का करता था उपयोग

डीसीपी अभिनव विश्वकर्मा ने बताया कि पुलिस द्वारा पूछताछ में खुलासा हुआ है कि आरोपी महीने में 100 से अधिक हथियार बनाकर बेचता था और इसके लिए फेसबुक और मेसेंजर का इस्तेमाल करता था. आरोपियों में मुख्य सरगना राजेंद्र है जो सेंधवा और बड़वानी से हथियार लेकर अन्य राज्यों में बेचता था. साथ ही यह गैंग हथियार बनाने में भी माहिर है.

डीसीपी अभिनव विश्वकर्मा ने बताया कि इस मामले में इंदौर पुलिस की बातचीत दिल्ली पुलिस की स्पेशल ब्रांच से भी हुई है. फिलहाल पुलिस की एक टीम आरोपियों द्वारा बताये गए ठिकानो की पड़ताल करने में लगी हुई है.

ये भी पढ़े: बालाघाट : जंगली सूअर के पके हुए मांस के साथ चार आरोपी गिरफ्तार, वन विभाग की कार्रवाई

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close