विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 27, 2023

बुरहानपुर पुलिस की अवैध हथियार सप्लाई पर बड़ी कार्रवाई, 20 पिस्टल बरामद

पुलिस ने बताया कि 25 अगस्त की शाम खकनार थाने में पदस्थ एएसआई अमित हनोतिया को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि दो युवक अवैध हथियार के साथ पांगरी से खकनार बाइक से आ रहे हैं.

Read Time: 3 min
बुरहानपुर पुलिस की अवैध हथियार सप्लाई पर बड़ी कार्रवाई, 20 पिस्टल बरामद
बुरहानपुर पुलिस ने अवैध हथियार सप्लाई करने वाले 3 आरोपियों को पकड़ा.
बुरहानपुर:

बुरहानपुर पुलिस ने अवैध हथियारों के सप्लायरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. खकनार थाना पुलिस ने अवैध हथियार सप्लाई करने वाले अलग-अलग कार्रवाई में 3 लोगों को गिरफ्तार कर 20 अवैध पिस्टल जब्त की हैं. यह कार्रवाई आगामी चुनाव को देखते हुए की गई है. 

मुखबिर से मिली थी सूचना 

पुलिस ने बताया कि 25 अगस्त की शाम खकनार थाने में पदस्थ एएसआई अमित हनोतिया को मुखबिर से सूचना मिली थी कि दो युवक अवैध हथियार के साथ पांगरी से खकनार बाइक से आ रहे हैं. इसके बाद खकनार थाना प्रभारी के नेतृत्व में तत्काल पुलिस टीम गठित कर कार्रवाई के लिए भेजा गया. इस टीम में शामिल एएसआई अमित हनोतिया, आर अक्षय, आर. गोलू खान, आर. शादाब और पंचानों के साथ पांगरी फाटे पर दबिश दी गई. जिसके बाद बाइक से आए दो व्यक्तियों को घेराबंदी कर पकड़ लिया गया. दोनों आरोपियों के पास से 8 अवैध देशी पिस्टल और एक प्लेटिना मोटर साइकिल जब्त की गई. 

पूछताछ करने पर आरोपियों ने बताया कि वे नांदुराकला के रविंद्र डावर से अवैध पिस्टल खरीदकर ला रहे थे. इसके बाद पुलिस ने दबिश देकर तीसरे आरोपी रविंद्र डावर को 12 अन्य पिस्टल के साथ पकड़ा. इस तरह दो अलग कार्रवाइयों में पुलिस ने कुल तीन आरोपियों से 20 अवैध देशी पिस्टल बरामद की. जिनकी कीमत करीब 2 लाख रुपए बताई जा रही है.

 

1ebp9ae8

पुलिस ने आरोपियों के पास से 2 लाख की कीमत के 20 देशी पिस्टल बरामद किए.

आरोपियों की पहचान श्याम (22), सुनील (35)  और रविंद्र (26) के रूप में हुई है. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. 

चुनाव के मद्देनजर हुई कार्रवाई

हाल ही में पुलिस महानिरीक्षक इंदौर जोन (ग्रामीण ) राकेश गुप्ता ने चुनाव के मद्देनजर अवैध हथियार निर्माताओं और सप्लायरों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे. जिसके बाद निमाड़ रेंज डीआईजी चन्द्र शेखर सोलंकी के मार्गदर्शन में बुरहानपुर पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र कुमार पाटीदार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंतर सिंह कनेश और एसडीओपी नेपानगर निर्भय सिंह अलावा के कुशल निर्देशन और मार्गदर्शन में खकनार थाना पुलिस को अवैध हथियारों को सप्लाई करने वालों को पकड़ने में बड़ी सफलता मिली है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close