विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 25, 2023

अजीब बीमारी: अनूपपुर में बच्ची की आंख से आंसू की जगह निकल रहे पत्थर ! डॉक्टर कर रहे इलाज

अनूपपुर जिले में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. दरअसल, एक 15 वर्षीय बच्ची की आंख से आंसू निकलने की जगह पत्थर निकल रहा है. हालांकि बच्ची को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां नेत्र विभाग के स्पेशलिस्ट बच्ची का इलाज कर रहे हैं.

Read Time: 2 min
अजीब बीमारी: अनूपपुर में बच्ची की आंख से आंसू की जगह निकल रहे पत्थर ! डॉक्टर कर रहे इलाज
आंख से आंसू की जगह एक 15 वर्षीय बच्ची की आंख से निकल रहा पत्थर.
अनूपपुर:

आंख से आंसू निकलना आम बात है. आप सभी ने इसे देखा, सुना और खुद भी महसूस किया होगा, लेकिन अनूपपुर जिले में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. दरअसल, एक 15 वर्षीय बच्ची की आंख से आंसू निकलने की जगह आंख से पत्थर निकल रहा है. बच्ची की आंख से पत्थर निकलने के बाद परिजन भी हैरान और परेशान हो गए हैं. हालांकि बच्ची को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां नेत्र विभाग के स्पेशलिस्ट बच्ची का इलाज कर रहे हैं. 

पहले आई फ्लू की हुई थी समस्या

बता दें कि अनूपपुर जिले के निमहा गांव के रहने वाले उत्तम सिंह की 15 वर्षीय बेटी सरस्वती बाई को पहले आई फ्लू की समस्या हुई और बाद में बच्ची की आंख से पत्थर निकलने लगे. बेटी की हालात को देखते हुए परिजनों को जादू टोना होने की आशंका लगी और वे झाड़ फूंक करवाने लगे.

हालांकि इसकी जानकारी अनूपपुर बीएमओ को मिली और डीएम अनूपपुर धनीराम ने अपनी गाड़ी को भेज कर बच्ची को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया, जहां अब नेत्र विभाग के विशेषज्ञ डॉक्टर जनक सारीवान बच्ची का इलाज कर रहे हैं.

डॉक्टर कर रहे बच्ची का इलाज

डॉक्टर जनक सारीवान ने बताया कि जो पत्थर परिवार वाले दिखा रहे हैं वो आंखों से किसी भी तरह से संबंध नहीं रखता है. फिर भी हम खून जांच व अन्य तरह की जांच करा रहे हैं. जांच करने के बाद ही कुछ कह पाएंगे. डॉक्टर ने बताया कि यह आंख की एलर्जी है. कभी-कभी कुछ केस में आंख से निकलने वाला कीचर पत्थर जैसा हो जाता है, लेकिन अभी हम इसकी जांच कर हैं.

ये भी पढ़े: लद्दाख में सतना का सपूत विवेक पांडे शहीद, दिसंबर में होने वाली थी शादी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close