विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 25, 2023

लद्दाख में सतना का सपूत विवेक पांडे शहीद, दिसंबर में होने वाली थी शादी

लद्दाख में एक हादसे के दौरान सतना जिले के वीर सपूत विवेक पांडे शहीद हो गए. विवेक सात साल पहले ही सेना में भर्ती हुए थे. वहीं हादसे में शहीद वीर सपूत विवेक पांडे की इसी साल दिसंबर में शादी होने वाली थी.

Read Time: 3 min
लद्दाख में सतना का सपूत विवेक पांडे शहीद, दिसंबर में होने वाली थी शादी
सतना के वीर सपूत विवेक पांडे लद्दाख में शहीद
सतना:

लद्दाख में बीते शनिवार को सेना की एक गाड़ी 60 फीट खाई में गिर गई. जिसमें सतना जिले के वीर सपूत विवेक पांडे शहीद हो गए. वहीं गुरुवार की शाम शहीद होने की सूचना मिलते ही पूरे गांव में मातम पसरा गया. वहीं परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है.

सात साल पहले सेना में भर्ती हुए थे विवेक पांडे

सतना जिले के करही कला निवासी विवेक पांडे (25) सात साल पहले ही सेना में भर्ती हुए थे और वह सिपाही के पद पर तैनात थे. ड्यूटी के दौरान लद्दाख में बीते शनिवार को सेना की एक गाड़ी 60 फीट खाई में गिर गई, जिसमें विवेक पांडे घायल हो गए थे. हादसे में घायल विवेक को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी शहादत हो गई. गुरुवार की शाम शहीद होने की सूचना मिलते ही पूरे गांव में मातम पसरा गया. वहीं परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है.

सैन्य सम्मान के साथ किया जाएगा अंतिम संस्कार

बता दें कि शहीद विवेक पांडे के परिवार में मां, पिता, बड़े भाई हैं. पिता राम लखन पांडे कर्नाटक में पुजारी का काम करते हैं, जबकि उनके बड़े भाई आशीष पांडे गांव में ही खेती-बाड़ी का काम देखते हैं. इधर, शहीद विवेक का पार्थिव शरीर शुक्रवार की देर शाम गांव पहुंचने का अनुमान है. जहां शनिवार को उनका सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा. 

ये भी पढ़े: मध्यप्रदेश में सोयाबीन के फसल पर पड़ी मौसम की मार, 15% तक गिरेगा उत्पादन

गांव में पसरा मातम

विवेक के पिता बाहर रहते हैं और पुजारी का काम करते हैं. जैसे ही यह बात माता-पिता और अन्य परिजनों को पता चली वह दहाड़ मार कर रोने लगे और देखते ही देखते उनके घर पर शोक संतप्त ग्रामीणों का तांता लग गया. सूचना मिलते ही बड़े भाई सहित अन्य सदस्य गुरुवार को दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं.

दिसंबर में होने वाली थी शहीद विवेक पांडे की शादी

सेना में भर्ती होने के बाद से विवेक के विवाह के तमाम प्रस्ताव परिवार वालों के पास पहुंच रहे थे. वहीं हादसे में शहीद जवान विवेक पांडे की इसी साल दिसंबर में शादी होने वाली थी. परिवार शादी की तैयारियों में भी जुटे हुए थे, लेकिन अब घर में मातम पसरा हुआ है. फिलहाल परिवार से यह जानकारी नहीं मिल पाई.

ये भी पढ़े: सतना : स्कूल हॉस्टल में नाबालिग बच्चे से दुष्कर्म, आरोपी वार्डन गिरफ्तार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close