विज्ञापन
Story ProgressBack

पन्ना के जंगल में बकरी चरा रहा था बुजुर्ग, भालू ने किया हमला, चादर की झोली बनाकर पहुंचाया हॉस्पिटल

Bear Attack in Panna: पन्ना जिले में जंगली जानवर (Wildlife Animal) का आतंक दिनों-दिन बढ़ता जा रहा है. किसी भी प्रकार के सुरक्षा इंतजाम पुख्ता न होने के कारण ऐसे हादसे से हो रहे हैं. कुछ दिनों पहले सलेहा के रोहनिया गांव में 42 वर्षीय एक किसान बकरी चराने गया था. उसके ऊपर भी भालू ने हमला कर दिया.

Read Time: 4 min
पन्ना के जंगल में बकरी चरा रहा था बुजुर्ग, भालू ने किया हमला, चादर की झोली बनाकर पहुंचाया हॉस्पिटल

Panna Forest News: मध्य प्रदेश के पन्ना जिले (Panna District) में धरमपुर थाना अंतर्गत ग्राम पिपराही का एक बुजुर्ग जंगल में बकरी चराने गया था. खूंखार जानवरों से भरे इस जंगल में उस बुजुर्ग का सामना एक भालू से हो गया. वहीं भालू (Bear Attack) ने उस बकरी चराने वाले बुजुर्ग पर हमला बोल दिया. इस घटना में वृद्ध गंभीर रूप से घायल हो उसके बाद उसे जिला अस्पताल (Panna District Hospital) पहुंचाया गया.

रास्ता नहीं होने पर चादर की झोली बनायी

घटना के बाद जब घायल बुजुर्ग को हॉस्पिटल ले जाने की बात आयी तो पता चला कि वहां सड़क ही नहीं है. इस वजह से घायल बुजुर्ग को लकड़ी और चादर की मदद से झोली बनाकर कंधों पर लटकाते हुए ग्राम गुछारा तक लगभग 3 किलोमीटर पहुंचना पड़ा. उसके बाद वहां से किराए की गाड़ी ली गई. जिससे जिला अस्पताल पन्ना पहुंचाया गया. जहां बुजुर्ग व्यक्ति का इलाज जारी है.

घायल बुजुर्ग की हालत गंभीर बताई जा रही है. घटना के संबंध में घायल के परिजनों ने जानकारी देते हुए बताया कि गया पाल जिनकी उम्र लगभग 60 वर्ष है. वे हर दिन की तरह जंगल में बकरी चराने गए हुए थे, जहां अचानक पीछे से आकर खूंखार भालू ने हमला कर दिया. भालू से बचने के लिए उन्होंने भगाने का प्रयास किया लेकिन वे जंगल में गिर गए. जिसके बाद भालू ने गया पाल के शरीर में नाखूनों और दांतों से हमला कर दिया. जिसमें बुजुर्ग गया पाल गंभीर रूप से घायल हो गए.

शोर सुनकर जब वहां पशु चाराने वाले अन्य लोगा पहुंचे तो उनको देखकर भालू भाग गया. उसके बाद घायल बुजुर्ग को किसी तरह घर लाया गया. जहां से लकड़ी और चादर की झोली बनाकर 3 किलोमीटर ग्राम गुछारा पहुंचा गया, जहां से किराए की गाड़ी से पन्ना पहुंचाया गया. प्राप्त जानकारी के अनुसार सूचना देने के बाद भी अब तक वन विभाग (Forest Department) के अधिकारियों के द्वारा कोई मदद नहीं पहुंचाई गई.

कुछ दिनों पहले भी एक किसान हुआ था घायल

बता दें की पन्ना जिले में जंगली जानवर (Wildlife Animal) का आतंक दिनों-दिन बढ़ता जा रहा है. किसी भी प्रकार के सुरक्षा इंतजाम पुख्ता न होने के कारण ऐसे हादसे से हो रहे हैं. कुछ दिनों पहले सलेहा के रोहनिया गांव में 42 वर्षीय एक किसान बकरी चराने गया था. उसके ऊपर भी भालू ने हमला कर दिया. वह किसान किसी तरह जंगल से भागकर अपनी जान बचाई थी. इसी तरह सलेहा थाना के कल्दा गांव में एक पति-पत्नी सुबह-सुबह मंदिर दर्शन करने गए थे, उनके ऊपर भी भालू ने हमला कर दिया था, उनकी हालत बहुत बुरी हो गई थी. उनका इलाज अभी तक चल रहा है. ऐसे हमले आए दिन पन्ना जिले में हो रहे हैं. फॉरेस्ट विभाग को मामले को संज्ञान में लेकर बाउंड्री वॉल बनानी चाहिए, जहां से जानवर प्रवेश कर रहे है उन जगहों पर तारबाड़ी करनी चाहिए.

यह भी पढ़ें : Good News: जबलपुर में बनेगा देश का पहला जियो पार्क, 3D-5D मॉडल, डायनासोर... जानिए क्या-क्या होगा?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close