विज्ञापन

संसद में दिखा 'मामा' शिवराज का रौद्र रूप, जानें-कांग्रेस पार्टी को क्यों कहा, 'मुझे छेड़ोगे तो छोडूंगा नहीं'

कांग्रेस पार्टी पर भड़कते हुए केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैंने कहा था कि मुझे छेड़ोगे तो छोडूंगा नहीं. जब कांग्रेस अलग-अलग राज्यों में सत्ता में थी, तब किसान मारे गए थे. इनके सामने दिग्विजय सिंह बैठे हैं, इनके हाथ खून से सने हैं. 24-24 किसानों को मारा गया.

संसद में दिखा 'मामा' शिवराज का रौद्र रूप, जानें-कांग्रेस पार्टी को क्यों कहा, 'मुझे छेड़ोगे तो छोडूंगा नहीं'

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान का सोमवार को संसद में रौद्र रूप देखने को मिला. दरअसल, राज्यसभा में केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को किसानों की आत्महत्या को लेकर कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा.  

उन्होंने विपक्ष पर भड़कते हुए कहा कि मैंने कहा था कि मुझे छेड़ोगे तो छोडूंगा नहीं. जब कांग्रेस अलग-अलग राज्यों में सत्ता में थी, तब किसान मारे गए थे. इनके सामने दिग्विजय सिंह बैठे हैं, इनके हाथ खून से सने हैं. 24-24 किसानों को मारा गया.

'किसानों के खून से सना है कांग्रेस का हाथ'

केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सदन में कांग्रेस शासन के दौरान हुए गोलीकांड को गिनाते हुए कहा कि साल 1986 में जब कांग्रेस की सरकार बिहार में थी, तब गोलीबारी में 23 किसान मारे गए थे. 1988 में दिल्ली में इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर गोली चलाई गई थी, उसमें दो किसान मारे गए थे. 1988 में ही मेरठ में किसानों पर गोलीबारी हुई थी और 5 किसान मारे गए थे, 23 अगस्त 1995 में हरियाणा में उनकी सरकार ने गोली चलाई थी, जिसमें 6 किसान मारे गए थे. 19 जनवरी 1998 को मुलताई में एमपी  के किसानों पर गोली चली, तब भी कांग्रेस की सरकार थी. इस गोलीकांड में 24 क‍िसान मारे गए थे.

'भाजपा सरकार में बढ़ा किसानों का सम्मान'

उन्होंने कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए कहा कि हम किसान सम्मान निधि पर चर्चा कर रहे थे. कांग्रेस ने किसानों को सीधी मदद की बात की, लेकिन कांग्रेस ने कभी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि जैसी योजना नहीं बनाई. यह योजना हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बनाई. उन्हें (विपक्ष) समझ में नहीं आएगा, लेकिन छोटे किसानों के लिए 6,000 रुपये की राशि मायने रखती है. इस किसान सम्मान निधि के कारण किसान आत्मनिर्भर बने हैं. किसान सशक्त भी हुए हैं और किसानों का सम्मान भी बढ़ा है. उन्हें (विपक्ष) किसानों का सम्मान नहीं दिख रहा है.

ये भी पढ़ें- शेख हसीना का तख्ता पलट ! इस्तीफा देकर देश से भागी प्रधानमंत्री, सेना प्रमुख ने किया अंतरिम सरकार बनाने का ऐलान

उन्होंने कहा कि जब मैं कृषि मंत्री बना, तो मुझे लगा कि जितने भी प्रधानमंत्री देश में आज तक बने हैं, मुझे उन सभी के भाषण पढ़ना चाहिए. सबसे महत्वपूर्ण भाषण होता है 15 अगस्त का लालकिले की प्राचीर से. लिहाजा. मैंने सुना किसानों के लिए किस प्रधानमंत्री ने क्या कहा. उन्होंने कहा कि आज मैं दुख के साथ ये तथ्य उद्घाटित कर रहा हूं कि जब मैंने वो भाषण पढ़े, तो मैं हैरान हो गया. कांग्रेस की प्राथमिकता किसान नहीं है. शिवराज ने कहा कि स्वर्गीय पंडित जवाहर लाल नेहरू का मैं आदर करता हूं, लेकिन उनके मैंने 15 अगस्त के सारे भाषण पढ़े. 1947 में एक भी बार किसान का नाम नहीं लिया. 1948 में एक बार 1949 में एक बार 1950, 1951, 1952, 1953, 1954, 1955, 1956, 1957, 1958, 1959, 1960 में एक भी बार किसान शब्द उनके भाषण में नहीं आया. ये आपकी (कांग्रेस की) प्राथमिकता है.

ये भी पढ़ें- Selfie की सनक: फोटो लेते वक्त पानी से भरे कुंड में गिरे दो युवक, डूबने से इस तरह हुई मौत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP News: मध्य प्रदेश में किराए के भवन में नौनिहाल, ऐसे में कैसे होगा 'भविष्य' का कल्याण
संसद में दिखा 'मामा' शिवराज का रौद्र रूप, जानें-कांग्रेस पार्टी को क्यों कहा, 'मुझे छेड़ोगे तो छोडूंगा नहीं'
Kisan Samachar Digital Agriculture Mission Cabinet approved 7 new agricultural projects worth Rs 14235.30 crore for farmers, CM Mohan Yadav said thank u PM Modi
Next Article
Good News: किसानों के लिए 7 नई कृषि परियोजनाएं, CM मोहन ने कहा- अन्नदाताओं को नई दिशा दे रहे हैं PM मोदी
Close