विज्ञापन

Agnipath Yojana: CM मोहन यादव की बड़ी घोषणा, अग्निवीर जवानों को पुलिस-सशस्त्र बलों में भर्ती में देंगे आरक्षण

Agniveer Reservations: कारगिल विजय दिवस के अवसर पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव का बड़ा निर्णय. PM नरेंद्र मोदी की मंशानुसार अग्निवीर जवानों के लिए बड़ी घोषणा करते हुए CM ने कहा अब मध्य प्रदेश में पुलिस और सशस्त्र बलों की भर्ती में मिलेगा अग्निवीर जवानों को आरक्षण.

Agnipath Yojana: CM मोहन यादव की बड़ी घोषणा, अग्निवीर जवानों को पुलिस-सशस्त्र बलों में भर्ती में देंगे आरक्षण

CM Mohan Yadav on Agnipath Scheme: मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने कहा है कि प्रदेश में पुलिस (MP Police) और सशस्त्र बलों (Armed Forces) की भर्ती (Recruitment) में अग्निवीर जवानों (Agniveer Jawan) को आरक्षण (Reservation) का लाभ दिया जाएगा. मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कारगिल विजय दिवस (Kargil Vijay Diwas) के अवसर पर बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) द्वारा आज लद्दाख में अपने संबोधन में भारतीय सेना में अग्निवीर जवानों की विशिष्ट भूमिका पर बल दिया है. मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि निश्चित ही अग्निपथ योजना (Agnipath Yojana) देश की ताकत बढ़ाने के साथ ही सामर्थ्यवान युवाओं को सेना से जोड़ने की महत्वपूर्ण पहल है. यह रक्षा क्षेत्र की पहली प्राथमिकता और डिफेंस रिफार्म्स का अहम कदम है.

कारगिल विजय दिवस की बधाई: CM Mohan Yadav

मध्यप्रदेश सरकार ने प्रधानमंत्री मोदी की भावना के अनुसार प्रदेश में अग्निवीर जवानों के लिये आरक्षण के प्रावधान का निर्णय लिया है. मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि अग्निवीर जवान की योजना अग्निपथ सच्चे अर्थों में सेना के आधुनिकीकरण के साथ योग्य सैनिकों की भर्ती के अलावा वैश्विक स्तर पर सेना को युवा बनाने की योजना है. मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री  मोदी (PM Modi) ने कारगिल विजय दिवस के अवसर पर जो संकल्प लिया है उसका पूर्णत: अनुसरण करते हुए, उनकी भावना के अनुसार मध्यप्रदेश कदम से कदम मिलाकर चलेगा. मुख्यमंत्री डॉ यादव ने नागरिकों को कारगिल विजय दिवस की बधाई भी दी.

PM Modi ने लद्दाख में क्या कहा था?

PM मोदी ने कहा, "अग्निपथ योजना हमारे रक्षा बलों के लिए आवश्यक है. दशकों से इस बात पर बहस और चर्चा होती रही है कि कैसे सुनिश्चित किया जाए कि सशस्त्र बल युवा रहे और हमेशा युद्ध के लिए तैयार रहे. एक भारतीय सैनिक की औसत आयु वैश्विक औसत से अधिक है जो एक चिंता का विषय है. विभिन्न समितियों ने इस पर चर्चा की लेकिन किसी भी सरकार ने सही कदम उठाने की जहमत नहीं की." प्रधानमंत्री ने कहा, "अग्निपथ योजना के माध्यम से इस मुद्दे को संबोधित किया गया. इस योजना का मकसद सेना को युवा और युद्ध के लिए तैयार रखना है."

यह भी पढ़ें : Kargil Vijay Diwas: 25वीं वर्षगांठ पर PM मोदी ने अग्निपथ योजना पर विपक्ष की खोली पोल, आंतकवाद भी कसा तंज

यह भी पढ़ें : Indore News: देश के सबसे स्वच्छ शहर के सार्वजनिक स्थलों पर ट्रांसजेंडर के लिए अलग से एक भी शौचालय नहीं

यह भी पढ़ें : गौसेवकों के लिए खुशखबरी: CM मोहन यादव का ऐलान, अब MP में दस से अधिक गाय पालने वालों को मिलेगा अनुदान

यह भी पढ़ें : Bhopal Gas Leak Tragedy: यूनियन कार्बाइड फैक्ट्री का जहरीला कचरा फिर चर्चा में, गैस कांड पीड़ितों की दास्तान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बड़वानी: अवैध शराब परिवहन पर पुलिस ने कसा शिकंजा, 15 पेटी शराब समेत ये वाहन जब्त
Agnipath Yojana: CM मोहन यादव की बड़ी घोषणा, अग्निवीर जवानों को पुलिस-सशस्त्र बलों में भर्ती में देंगे आरक्षण
Payrushan Parva 2024 Samvatsari Fasting, Prayer Paryushan Parv start-and-end-date-everything-you-need-to-know-about-this-Shwetambara and Digambara jain-festival
Next Article
Payrushan Parv 2024: जैन धर्म के अनुयायियों का महापर्व, तप-साधना और आत्मशुद्धि के लिए करते हैं ये काम
Close