विज्ञापन

मन्नत पूरी होने पर साइकिल से 1298 किमी दूर केदारनाथ जा रहा यह 19 वर्षीय युवक, पिता को थी गंभीर बीमारी

MP News: अलीराजपुर के 19 वर्षीय युवक अजय चौहान अलीराजपुर से केदारनाथ तक साइकिल से यात्रा कर रहे हैं. इस दौरान वे करीब 1298 किमी साइकिल चलाएंगे.

मन्नत पूरी होने पर साइकिल से 1298 किमी दूर केदारनाथ जा रहा यह 19 वर्षीय युवक, पिता को थी गंभीर बीमारी

Alirajpur To Kedarnath by Cycle: अपने माता-पिता की सेवा करने वाले श्रवण कुमार की कहानी तो आप सब ने सुनी होगी, अब मिलिए कलयुग के ऐसे ही श्रवण कुमार से जो अपने पिता के अच्छे स्वास्थ्य के लिए करीब 1298 किलोमीटर की साइकिल यात्रा (Cycling Tour To Kedarnath) पर निकला है. यह कहानी है अलीराजपुर (Alirajpur) के 19 साल के युवा अजय की. अजय के पिता के बीमार होने पर उन्होंने बाबा केदारनाथ (Kedarnath) से पिता के अच्छे स्वास्थ्य के लिए मन्नत मांगी थी. उनकी यह मन्नत पूरी हो गई और उनके पिता पूरी तरह से स्वस्थ हो गए हैं. जिसके चलते वह अब अलीराजपुर से केदारनाथ तक साइकिल से यात्रा कर रहे हैं.

26 दिनों में पूरी होगी यात्रा

मध्य प्रदेश के अलीराजपुर से केदारनाथ तक की 1298 किलोमीटर की साइकिल यात्रा कर रहा यह 19 वर्षीय युवक अजय चौहान मंदसौर पहुंच चुका है. अजय अलीराजपुर के निवासी हैं, उनके पिता के स्वास्थ्य लाभ के लिए उन्होंने बाबा केदारनाथ से मन्नत मांगी थी, जिसे पूरा करने के लिए वे साइकिल चलाते हुए केदारनाथ जा रहा हैं. यह यात्रा 1298 किलोमीटर की है और छब्बीस दिनों में पूरी होगी.

पिता को था पैरालिसिस

यात्रा के लिए अलीराजपुर के लोगों ने अजय की आर्थिक मदद भी की, ताकि छब्बीस दिन की इस यात्रा में उन्हें किसी भी तरह का कोई व्यवधान ना आए. अजय ने बताया कि उनके पिता रवि की तबीयत बेहद खराब थी, उन्हें पैरालिसिस हुआ था. जब डॉक्टरों ने उन्हें बताया कि उनके पिता को अटैक भी आ सकता है और जान को खतरा है, तब अजय ने बाबा केदारनाथ से पिता के अच्छे स्वास्थ्य की मन्नत मांगी. जिसके बाद उनके पिता के स्वास्थ्य में सुधार आने लगा और वे अब पूरी तरह से स्वस्थ हैं. इसी मन्नत को पूरा करने वह केदारनाथ साइकिल से जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें - इंदौर पुलिस के जांबाज सब इंस्पेक्टर का हुआ सम्मान, फिल्म अभिनेता रजा मुराद ने अपने अंदाज में की तारीफ

यह भी पढ़ें - 100 फीट गहरे बोरवेल में गिरी 3 वर्षीय मासूम, 6 घंटे चले तक चला रेस्क्यू ऑपरेशन, चौथे बर्थडे के दिन दर्दनाक मौत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
शिवराज मामा के बड़े बेटे की इस दिन होगी सगाई, कार्तिकेय-अमानत की जोड़ी के लिए केंद्रीय मंत्री ने मांगा आशीर्वाद
मन्नत पूरी होने पर साइकिल से 1298 किमी दूर केदारनाथ जा रहा यह 19 वर्षीय युवक, पिता को थी गंभीर बीमारी
public representatives who saved the lives of 42 children were honored on the initiative of the CM, but no action has been taken against the responsible officers
Next Article
Dhar News: 42 बच्चों की जान बचाने वालों का हुआ सम्मान, पर जिम्मेदार अधिकारियों पर कौन मेहरबान!
Close