विज्ञापन
Story ProgressBack

New Transport System in MP: भ्रष्टाचार की शिकायत के बाद सभी चेक पोस्ट किए गए बंद, नई परिवहन व्यवस्था आज से लागू

MP News: मध्य प्रदेश सरकार ने प्रदेश में आज से नई परिवहन व्यवस्था लागू कर दी है. इसके तहत सीमावर्ती क्षेत्रों में तैनात सभी पुराने चेक पोस्ट बंद कर दिए गए हैं.

Read Time: 2 mins
New Transport System in MP: भ्रष्टाचार की शिकायत के बाद सभी चेक पोस्ट किए गए बंद, नई परिवहन व्यवस्था आज से लागू
फाइल फोटो

Border Area Check Posts Closed in MP: मध्य प्रदेश के सीमावर्ती इलाकों में तैनात परिवहन चौकी यानी चेक पोस्ट (Check Post Closed) में भष्टाचार की शिकायतों के बाद सरकार (Madhya Pradesh Government) ने बड़ा कदम उठाया है. मध्य प्रदेश सरकार (MP Government) ने 1 जुलाई 2024 से सभी चेक पोस्टों को बंद करने का निर्णय लिया है. आज से मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सभी सीमावर्ती चेक पोस्ट बंद हो गए हैं. बता दें कि इससे पहले गुजरात (Gujarat) में भी ऐसी ही परिवहन व्यवस्था की गई थी. अब मध्य प्रदेश में भी गुजरात की तर्ज पर यह बड़ा निर्णय लिया गया है.

45 चेक प्वॉइंट और 94 मोबाइल यूनिट से रखी जाएगी नजर

अब नई परिवहन व्यवस्था के तहत मध्य प्रदेश के सीमावर्ती जिलों में उड़नदस्ते काम करेंगे. वहीं परिवहन चौकियों की जगह रोड सेफ्टी एंड इनफोर्समेंट पॉइंट के रूप में चेकिंग पॉइंट काम करेंगे. इसके लिए कुल 45 चेक पॉइंट बनाए गए हैं, जिनके माध्यम से नजर रखी जाएगी. जानकारी के मुताबिक, प्रत्येक चेक प्वाइंट पर 3 कंप्यूटर ऑपरेटर और एक कंप्यूटर सुपरवाइजर तैनात किए जाएंगे. इसके अलावा 94 मोबाइल यूनिट भी तैनात की गई हैं, जिनमें 211 होमगार्ड नजर रखेंगे.

अवैध वसूली रोकने के लिए बड़ा फैसला

बता दें कि मध्य प्रदेश के सीमावर्ती क्षेत्रों से अवैध वसूली की शिकायत लगातार मिल रही थी. जिसको लेकर मुख्यमंत्री मोहन यादव (Chief Minister Mohan Yadav) ने सख्त रुख अपनाते हुए सभी चेक पोस्टों को बंद करने का निर्णय लिया है. अवैध वसूली को बंद करने के लिए मध्य प्रदेश सरकार का यह बड़ा फैसला माना जा रहा है. वहीं नई परिवहन व्यवस्था को सुचारू रूप से स्थापित करने के लिए सीएम मोहन यादव ने सभी सभी जिलों से जुड़े प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों को परिवहन विभाग को सहयोग देने के निर्देश दिए हैं.

यह भी पढे़ं - New Indian Laws: आज से तीन नए कानून BNSS, BNS और BSA लागू, जानें नई भारतीय संहिताओं की खासियत

यह भी पढे़ं - डिंडोरी में निर्माणाधीन दो मंजिला मकान ढह गया, 1 मजदूर की मौत, मलबे में दबे 2 मजदूरों को सुरक्षित निकाला गया

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Ujjain News: महाकाल की नगरी में बिना बारिश के आ गई बाढ़! क्षिप्रा नदी में डूब गए कई वाहन
New Transport System in MP: भ्रष्टाचार की शिकायत के बाद सभी चेक पोस्ट किए गए बंद, नई परिवहन व्यवस्था आज से लागू
Coal Scam Two accused including suspended IAS Ranu Sahu get bail from SC
Next Article
Coal Scam:निलंबित IAS रानू साहू समेत दो हाई प्रोफाइल आरोपियों को SC से मिली जमानत
Close
;