विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 29, 2023

विंध्य में AAP ने मैदान में उतारे खास उम्मीदवार, कोई नहीं है आम, सब के पास संपत्ति बेहिसाब

MP Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर शह और मात का खेल शुरू हो चुका है. सभी राजनीतिक दल अपने-अपने प्रत्याशियों को मैदान में उतार रहे हैं. वहीं इस बार AAP ने विंध्य क्षेत्र से जितने भी उम्मीदवारों को मैदान में उतारे हैं, सारे खास और करोड़पति हैं.

Read Time: 3 min
विंध्य में AAP ने मैदान में उतारे खास उम्मीदवार, कोई नहीं है आम, सब के पास संपत्ति बेहिसाब
देवतालाब विधानसभा सीट से दिलीप सिंह गुड्डू और मऊगंज विधानसभा से उमेश त्रिपाठी मैदान में हैं.

MP Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (MP Vidhan Sabha Chunav 2023) को लेकर शह और मात का खेल शुरू हो चुका है. सभी राजनीतिक दल अपने-अपने प्रत्याशियों को मैदान में उतार रहे हैं. आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपने 230 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. वहीं पार्टी ने विंध्य क्षेत्र में आम उम्मीदवारों के बजाय खास को तरजीह देकर दाव पर लगाया है. दरअसल, विंध्य क्षेत्र से आम आदमी पार्टी (AAP)  ने जितने भी उम्मीदवारों को मैदान में उतारे हैं, सारे खास और करोड़पति हैं.

इस बार नहीं मिल पाईं AAP में आम को जगह

जहां आप पार्टी 'आम आदमी' की बात करती है, लेकिन इस बार वास्तविकता कुछ और ही नजर आ रही है. सभी के पास बेहिसाब संपत्ति हैं. वहीं इस बार आम आदमी पार्टी से करोड़पति उम्मीदवार मैदान में हैं. दरअसल, इस क्षेत्र से जितने भी प्रत्याशी मैदान में उतरे हैं उसमें से कोई बिल्डर मैदान में है तो कोई ठेकेदार, कोई लैंडलॉर्ड. वहीं इस बार आम आदमी पार्टी में आम आदमी को जगह नहीं मिल पाई है.

यहां देखें उम्मीदवारों के कुल संपति-

Latest and Breaking News on NDTV

इस बार आम आदमी पार्टी ने जिले के हॉट सीट यानी देवतालाब विधानसभा सीट (Deotalab Assembly constituency) से दिलीप सिंह गुड्डू को मैदान में उतारा है, जबकि मऊगंज विधानसभा से उमेश त्रिपाठी मैदान में हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

कोई भी उम्मीदवार नहीं हैं संपत्ति से कमजोर

आम आदमी पार्टी ने इस विधानसभा चुनाव में खूब जोर लगाया है. मध्य प्रदेश में आप की नजर हैं. अधिकांश सीटों पर प्रत्याशी उतारे हैं. मऊगंज जिले की दोनों विधानसभा सीटों मऊगंज और देवतालाब पर प्रत्याशियों की घोषणा करने के बाद शुक्रवार को सभी ने नामांकन दाखिल कर लिया है. वहीं नामांकन दाखिल करने के साथ ही इनके शपथ पत्र ने संपत्तियों को सार्वजनिक कर दिया है. इस बार कोई भी प्रत्याशी सम्पत्ति से कमजोर नहीं है. साथ ही आम लोगों की बात करने वाली पार्टी  इन सीटों पर आम को जगह नहीं दी है.

ये भी पढ़े: 19 दिन में दूसरी बार ग्वालियर आ रहे अमित शाह, क्या BJP को सता रहा ‘हार' का डर?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close