विज्ञापन
Story ProgressBack

जलती चिता के साथ शमशान में तंत्र-मंत्र कर रहे थे तीन लोग, नजारा देख मृतक के परिजनों के उड़े होश

Guna Tantrik in Cremation Ground: श्मशान घाट पर जलती चिता के साथ तांत्रिक साधना करने का नया मामला सामने आया है. यहां एक युवक की जलती चिता, शव और राख के साथ तीन तांत्रिक मिलकर तांत्रिक क्रिया कर रहे थे.

Read Time: 3 min
जलती चिता के साथ शमशान में तंत्र-मंत्र कर रहे थे तीन लोग, नजारा देख मृतक के परिजनों के उड़े होश
पुलिस ने किया एफआईआर दर्ज

Guna News: गुना जिले के गोपालपुरा स्थित शमशान घाट (Cremation Ground) से रोंगटे खड़े कर देने वाली तस्वीरें सामने आई. यहां तीन तांत्रिक (Tantrik) जलती हुई चिता के साथ तंत्र साधना करते हुए पाए गए. महाशिवरात्रि (Mahashivaratari) के अवसर पर रात के अंधेरे में तंत्र साधना की जा रही थी. मृतक के परिजन और दोस्तों ने जब ये नजारा देखा तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई. तीन तांत्रिक अपने साथ सिंदूर, चाकू, बाल और तमाम सामग्री लिए चिता और राख के साथ तंत्र साधना कर रहे थे. इसके बाद मृतक युवक के दोस्तों और परिवार वालों ने दो तांत्रिकों को पकड़ लिया और एक तांत्रिक फरार हो गया. 

हार्ट अटैक से गई थी जान

29 साल के युवक अश्विनी केवट का हार्ट अटैक से निधन हो गया था. अश्विनी शिवरात्रि के अवसर पर अपने दोस्तों के साथ केदारनाथ धाम दर्शन के लिए गया था. दर्शन और प्रसाद ग्रहण करने के बाद अश्विनी के सीने में तेज दर्द हुआ. कार्डियक अरेस्ट के कारण युवक की मौत हो गई. डॉक्टरों के मुताबिक उसकी मौत हार्ट अटैक से हुई.

भाई की अंतिम इच्छा पूरी करने गए थे श्मशान

अश्विनी को सिगरेट पीने का शौक था. अंतिम समय में भाई के शौक को पूरा करने और उसकी आत्मा की शांति के लिए अश्विनी का भाई निखिल केवट और उसका दोस्त आकाश रघुवंशी रात के समय सिगरेट लेकर श्मशान घाट पहुंचे. लेकिन, वहां का नजारा देखकर उनके होश उड़ गए. अश्विनी की चिता के पास तीन तांत्रिक चटाई बिछा कर बैठे दिखे जो जलती चिता, शव और राख से तांत्रिक क्रिया कर रहे थे. उनके पास सिंदूर, चाकू आदि तंत्र सामग्री रखी थी.

जलती चिता के साथ कर रहे थे तांत्रिक क्रिया

श्मशान घाट पर मौजूद तांत्रिकों ने बोतल में चिता की राख भर ली थी. वहां पहुंचे लोगों ने उन्हें पकड़ा और पूछताछ की. मामला बिगड़ता देखकर एक तांत्रिक मौके से भाग निकला. बाकी दोनों तांत्रिकों का कहना है कि उन्हें चिता और शव के साथ जो क्रिया करनी थी वो कर चुके.

ये भी पढ़ें :- 'पहले तेरी गाली सुनी और अब...', विजयवर्गीय ने मंच पर ही ले लिए संजय शुक्ला के मजे, देखें वीडियो

मामले की एफआईआर हुई दर्ज

मृतक के परिजनों ने पकड़े गए दोनों तांत्रिकों को कैंट थाने में पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस ने तीनों तांत्रिकों के खिलाफ आईपीसी की धारा के तहत एफआईआर दर्ज की. पुलिस छानबीन में जुटी है कि आखिरकार तंत्र क्रिया के पीछे तांत्रिकों का मकसद क्या था.

ये भी पढ़ें :- Good News: ग्वालियर से खजुराहो और दिल्ली जाना होगा अब और भी आसान, मिलने जा रही 'वंदे भारत' की सौगात

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close