विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 04, 2023

कटनी : दीवार गिरने से 6 वर्षीय बच्चे की मौत 

कटनी जिले में लगातार हो रही बारिश के चलते कुदरा गांव में घर में खेलते समय घर की कच्ची दीवार गिर जाने से 6 वर्षीय बालक अशोक की दीवार में दबकर मौत हो गयी,पुलिस ने शव परीक्षण करा, मर्ग कायम कर मामले को जांच में ले लिया है.

Read Time: 2 min
कटनी : दीवार गिरने से 6 वर्षीय बच्चे की मौत 
मृत अशोक के परिजन

राज्य में लगातार बारिश होने के चलते दिवार और छज्जे गिरने की घटनाएं  निरंतर सामने आ रही हैं , एक ऐसी ही हृदयविदारक खबर कटनी जिले के कुदरा गाँव से आ रही है जहां घर में खेलते वक़्त, दिवार गिर जाने से उसके निचे दबकर 6 वर्षीय अशोक पुत्र करण कुमार की मौत हो गयी.बड़वारा थाना पुलिस ने पंचनामा कार्रवाई कर शव परीक्षण करा, मर्ग कायम कर मामले को जांच में ले लिया है. 

कटनी जिले में लगातार हो रही बारिश के चलते कुदरा गांव में घर में खेलते समय घर की कच्ची दीवार गिर गई जिससे 6 वर्षीय बालक अशोक दीवार में दबकर गम्भीर रूप से घायल हो गया, परिजनों ने आनन - फानन में  ढीमरखेड़ा अस्पताल ले जाने लगे, लेकिन रास्ते मे बेलकुण्ड नदी में आई बाढ़ के कारण रास्ता बंद था होने की वजह से घायल बच्चे को बड़वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया , जहां डाक्टर द्वारा अशोक को मृत घोषित कर दिया. 


मृतक अशोक के पिता करण कुमार भूमिया ने जानकारी देते हुए बताया कि हाल ही में हुई बारिश की वजह से मकान की सभी दीवारें भीगी हुई थी वही उनका बेटा घर पर खेल रहा था इसी दौरान एक कच्ची दीवार बच्चे के ऊपर जा गिरी,घटना के बाद उपचार के लिए इमरजेंसी एम्बुलेंस वाहन 108 में कई बार फोन किया गया लेकिन बाढ़ की वजह से सुविधा नहीं मिल पाई, बेलकुण्ड नदी उफान होने की वजह से बच्चे को ढीमरखेड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाने की बजाय हम सभी ने बड़वारा लाने लगे तभी रास्ते में ही बच्चे ने दम तोड़ दिया, अगर ढीमरखेड़ा जाने के लिए रास्ता अवरुद्ध नहीं होता तो शायद बच्चे की जान बचाई जा सकती थी.

ऐसी ही घटनाएं निरंतर घट रही है, जिसको लेकर सरकार को ठोस कार्रवाई करनी चाहिए. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close