विज्ञापन

4th Global RE-Invest: ग्लोबल रिन्यूएवल एनर्जी इन्वेस्टर्स मीट व एक्सपो का शुभारंभ, CM मोहन यादव होंगे शामिल

4th Global RE-Invest 2024: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव आज गुजरात के दौरे पर हैं. इस दौरान सीएम गांधीनगर में आयोजित चौथे ग्लोबल रिन्यूएबल एनर्जी इन्वेस्टर्स समिट एंड एक्सपोमें शामिल होंगे.

4th Global RE-Invest: ग्लोबल रिन्यूएवल एनर्जी इन्वेस्टर्स मीट व एक्सपो का शुभारंभ, CM मोहन यादव होंगे शामिल

4th Global RE-Invest 2024: गुजरात के गांधीनगर में सोमवार, 16 सितंबर को चौथे ग्लोबल रिन्यूएबल एनर्जी इन्वेस्टर्स समिट एंड एक्सपो (री-इंवेस्ट-24) का शुभारंभ किया जाएगा. इसमें मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव (CM Mohan Yadav) भी हिस्सा लेंगे और राज्य में क्लीन और ग्रीन एनर्जी (Clean and green energy) के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों को साझा करेंगे. ग्लोबल रिन्यूएवल एनर्जी इन्वेस्टर्स मीट एवं एक्सपो का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. इस समिट में 40 से अधिक सत्र होंगे. वहीं RE-INVEST 2024 की थीम 'मिशन 500 GW' होगी. बता दें कि पहली बार यह कार्यक्रम राजधानी दिल्ली से बाहर हो रहा है. 

4th Global RE-Invest में ये देश होंगे शामिल

एक्सपो समिट में मध्य प्रदेश,आंध्र प्रदेश, गुजरात, तेलंगाना, राजस्थान,कर्नाटक और उत्तर प्रदेश हिस्सा रहा है. वहीं इस साल समिट के प्रमुख अंतरराष्ट्रीय भागीदारों में ऑस्ट्रेलिया, डेनमार्क, जर्मनी और नॉर्वे जैसे देश भी शामिल हैं.

री-इन्वेस्ट समिट में 40 से अधिक सत्र होंगे आयोजित 

गौरतलब है कि पहला री-इन्वेस्ट इंडिया साल 2015 में,  दूसरा 2018 में और तीसरा री-इन्वेस्ट इंडिया साल 2020 में आयोजित किया गया था. यह चौथी री-इन्वेस्ट समिट है, इसमें 40 से अधिक सत्र आयोजित किए जाएंगे. हजारों प्रतिनिधि-मंडल इसका हिस्सा बनेंगे. री-इन्वेस्ट 2024 की थीम 'मिशन 500 गीगावॉट' है.

बता दें कि री-इन्वेस्ट समिट दुनिया को भारत की अक्षय ऊर्जा क्षमता को प्रदर्शित करने और बहुपक्षीय वार्ता शुरू करके क्षेत्र में निवेश आकर्षित करने के लिए भारत सरकार का एक प्रमुख कार्यक्रम है.

ये भी पढ़े: Eid-e-Milad-Un-Nabi 2024: आज है ईद ए मिलाद-उन नबी का पर्व, इन आकर्षक वॉलपेपर्स और शायरी भेजकर दें अपनों को मुबारकबाद

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP: पार्षद पति ने कहा- वर्दी उतरवा दूंगा, ASI ने खुद ही फाड़ दी खाकी, वायरल हुआ वीडियो
4th Global RE-Invest: ग्लोबल रिन्यूएवल एनर्जी इन्वेस्टर्स मीट व एक्सपो का शुभारंभ, CM मोहन यादव होंगे शामिल
Shivpuri Game with snakes in Ganesh pandal Forest department sends artists to jail
Next Article
MP: गणेश पंडाल में सांपों के साथ खेल पड़ गया भारी, वन विभाग ने 8 कलाकारों को भेजा जेल, जानें पूरा मामला 
Close