विज्ञापन

छिंदवाड़ा में बदहाल हुआ 24 करोड़ का ब्रिज ! गड्ढों के चलते रोज़ाना हो रहे हादसे

Chhindwara MP District : छिंदवाड़ा शहर के खजरी चौक में स्थित 24 करोड़ रुपये की लागत से बना रेलवे ओवरब्रिज अब हादसों का नया केंद्र बन गया है. तीन साल पहले तैयार हुआ यह ओवरब्रिज अब गड्ढों में तब्दील हो चुका है, जिससे यहां से गुजरने वाले वाहन चालकों की जान जोखिम में है.

छिंदवाड़ा में बदहाल हुआ 24 करोड़ का ब्रिज ! गड्ढों के चलते रोज़ाना हो रहे हादसे
छिंदवाड़ा में बदहाल हुआ 24 करोड़ का ब्रिज ! गड्ढोंके चलते रोज़ाना हो रहे हादसे

MP News in Hindi : छिंदवाड़ा शहर के खजरी चौक में स्थित 24 करोड़ रुपये की लागत से बना रेलवे ओवरब्रिज अब हादसों का नया केंद्र बन गया है. तीन साल पहले तैयार हुआ यह ओवरब्रिज अब गड्ढों में तब्दील हो चुका है, जिससे यहां से गुजरने वाले वाहन चालकों की जान जोखिम में है. मध्य प्रदेश में पिछले छह महीनों में 88,000 से ज्यादा सड़क हादसे हुए हैं, जिनमें से छिंदवाड़ा में पिछले साल 396 हादसों में 108 लोगों की जान गई. साल 2022 में बनकर तैयार हुए इस खजरी ओवरब्रिज की सड़क पर अब बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं. यह VIP मार्ग का ओवरब्रिज है, जिसकी डिजाइन और निर्माण की गुणवत्ता पर पहले से ही सवाल उठ रहे थे. हर महीने यहां हो रहे हादसों की वजह से इसकी डिजाइन में खामियां बताई जा रही हैं और अब सड़क की खराब स्थिति भी चिंता का विषय बन गई है.

24 करोड़ का पुल हुआ खस्ताहाल

गौरतलब है कि 2014 में इस ओवरब्रिज के निर्माण का प्रस्ताव रखा गया था, जिसमें रेलवे ने 5 करोड़ रुपये और नगर निगम ने 19 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गई थी... लेकिन अब ओवरब्रिज के बीचोबीच बने गड्ढे हादसों को न्यौता दे रहे हैं. इस समस्या की ओर  स्थानीय प्रशासन और पुलिस अधिकारियों की तरफ से कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है.

लोगों के लिए जानलेवा बना ये ब्रिज

बता दें कि ब्रिज को मॉडल रोड का दर्जा भी दिया गया था. इसके बावजूद यहां रोज़ाना दुर्घटनाएँ हो रही हैं, जिसमें कई राहगीर और गाड़ी चलाने वाले अपनी जान गंवा चुके हैं. विशेष रूप से मधुवन कॉलोनी, खान कॉलोनी, शिक्षक कॉलोनी, फ्रेंड्स कॉलोनी, खजरी और कुकड़ा के निवासी इस ओवरब्रिज से गुजरने के लिए मजबूर हैं, जो अब जानलेवा साबित हो रहा है.

ये भी पढ़ें : 

वाह रे सिस्टम ! नहीं सुनी फरियाद तो.... लोगों ने खुद ही बना दी जुगाड़ की पुलिया

गड्डों के चलते बढ़ रहीं दुर्घटनाएँ

जिला मुख्यालय की लगभग 25 प्रतिशत आबादी इस ओवरब्रिज से प्रभावित हो रही है, और रोज़ाना यहां से बड़ी संख्या में लोग गुजरते हैं. गड्ढों के कारण प्रतिदिन हादसे हो रहे हैं, और कुछ दिनों पहले ही यहां हुए बड़े हादसों में कई लोगों की जान चली गई है. स्थानीय प्रशासन से इस समस्या के समाधान की उम्मीद जताई जा रही है.

ये भी पढ़ें : 

45 लाख खर्च करने के बाद भी पार्क खस्ताहाल ! कहीं झूले खराब, कहीं फव्वारे बंद 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
मध्य प्रदेश में विकास का '100 करोड़ी' प्लान, विधायकों को पेश करना होगा विजन डॉक्यूमेंट
छिंदवाड़ा में बदहाल हुआ 24 करोड़ का ब्रिज ! गड्ढों के चलते रोज़ाना हो रहे हादसे
A procession of miscreants took place in Indore The accused were seen apologizing while holding their ears
Next Article
BBA की छात्रा के साथ मनचले कर रहे थे छेड़खानी, पुलिस के सबक सिखाने का वीडियो हो रहा वायरल
Close