विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 27, 2023

बालाघाट: एकलव्य छात्रावास में 11वीं के छात्र के साथ मारपीट, आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज

बालाघाट जिले के उकवा में स्थित एकलव्य छात्रावास में 21 अगस्त की रात एक छात्र के साथ अन्य चार छात्रों ने बेरहमी से पिटाई की. जिसमें पीड़ित छात्र बुरी तरह से घायल हो गया है. घटना के बाद पीड़ित छात्र की मां ने थाने पहुंचकर चारों आरोपी छात्र के खिलाफ FIR दर्ज कराई है.

Read Time: 3 min
बालाघाट: एकलव्य छात्रावास में 11वीं के छात्र के साथ मारपीट, आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज
एकलव्य छात्रावास में बच्चों के साथ मारपीट.
बालाघाट:

मध्य प्रदेश के बालाघाट स्थित एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय के छात्रावास में 11वीं के छात्र के साथ अन्य छात्रों ने मारपीट की. फिलहाल आरोपी चार छात्रों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है. वहीं इस घटना के बाद अभिभावकों में रोष है और वे स्कूल प्राचार्य पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं.

कक्षा 11वीं के छात्र के साथ मारपीट   

दरअसल, यह मामला बालाघाट जिले के परसवाड़ा के उकवा का है, जहां वार्ड क्रमांक 12 में एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय का निर्माण कराया गया है. साथ ही यहां पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को रहने के लिए आवासीय छात्रावास भी बनाया गया है. बीते 21 अगस्त को रात 9:00 बजे एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय के छात्रावास में रह रहे 11वीं कक्षा के छात्र रुस्तम मेरावी के साथ अन्य चार छात्रों ने मारपीट की. इन सभी छात्रों ने रुस्तम मेरावी को कमरे में बंद कर बुरी तरह से पीटा, जिसमें पीड़ित छात्र बुरी तरह से घायल हो गया.

आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज

पीड़ित छात्र रुस्तम मेरावी के परिजनों की ओर से प्रिंसिपल और छात्रावास अधीक्षक से चार छात्रों नरेंद्र धुर्वे, सूरज मरकाम, वारिस धुर्वे और निखिल मरावी के खिलाफ शिकायत की गई. लेकिन प्रिंसिपल व छात्रावास अधीक्षक ने आरोपी छात्रों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की, जिसके बाद पीड़ित छात्र रुस्तम मेरावी की मां सरोज मरावी ने रुपझर थाने में इन चारों छात्रों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई. पुलिस ने पीड़ित छात्र की मां की शिकायत पर इन चारों आरोपी छात्रों के खिलाफ आईपीसी की धारा 294, 323, 506 व 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

छात्रावास में सिर्फ चपरासी के भरोसे रहते छात्र

बता दें कि बालाघाट स्थित एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय उकवा के छात्रावास में ना ही प्राचार्य रहते हैं और ना ही  छात्रावास अधीक्षक.  इन छात्रों को छात्रावास में सिर्फ चपरासी के भरोसे छोड़ दिया जाता है. 

ये भी पढ़े: फिर बजा इंदौर का डंका! बना देश का 'बेस्ट स्मार्ट सिटी', मध्य प्रदेश ने जीता सर्वश्रेष्ठ राज्य का अवॉर्ड

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close