विज्ञापन
Story ProgressBack

बारिश में भी नहीं होगा मेकअप खराब, बस अपनाएं ये टिप्स 

आपको बारिश में मेकअप खराब होने की टेंशन लेने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम आपको वाटरप्रूफ़ मेकअप के बारे में बता रहे हैं, इससे आपका मेकअप लंबे समय तक टिका रहेगा और आपकी सुंदरता में भी कोई कमी नहीं आएगी...

बारिश में भी नहीं होगा मेकअप खराब, बस अपनाएं ये टिप्स 
बारिश में भी नहीं होगा मेकअप खराब, बस अपनाएं ये टिप्स 

Makeup Tips in Monsoon: बारिश का मौसम आते ही हर किसी का मन खुश हो जाता है. बारिश का मौसम इतना प्यारा होता है कि चारों ओर का वातावरण सुहावना हो जाता है लेकिन ऐसे में जब कहीं बाहर निकलें और उस समय बारिश आ जाए तो सबसे ज़्यादा परेशानी लड़कियों को आती है क्योंकि आउटिंग के दौरान लड़कियां मेकअप करती है और बारिश की वजह से वह खराब हो जाता है लेकिन आपको बारिश में मेकअप खराब होने की टेंशन लेने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम आपको वाटरप्रूफ़ मेकअप (Waterproof Makeup Tips & Tricks) करते समय किन बातों का ध्यान रखना है. इसके बारे में बता रहे हैं, इससे आपका मेकअप लंबे समय तक टिका रहेगा और आपकी सुंदरता में भी कोई कमी नहीं आएगी..

Base का रखें ध्यान 

इस बात का ध्यान रखें कि अपनी स्किन पर बेस तैयार करना बहुत जरूरी होता है. जब भी बारिश में मेकअप करें, त्वचा पर लंबे समय तक मेकअप को टिकाने के लिए बेस बनाना बहुत ज़रूरी है. इसके लिए 15 मिनट तक अपने चेहरे पर बर्फ से हल्के हाथों से मसाज करें, मसाज के बाद हल्के हाथों से चेहरे को साफ कर लें.

Liquid Foundation न लगाएं

बारिश के मौसम में लिक्विड फॉउंडेशन लगाना ठीक नहीं है क्योंकि चेहरे पर पानी पड़ते ही ये स्किन से निकलने लगेगा तो ऐसे में जरूरी है कि मैट बेस या पाउडर का उपयोग करें, जो चेहरे के ऑयल को सोख ले और चेहरा साफ एवं चमकदार दिखे.

Makeup Spray का इस्तेमाल 

मेकअप करते समय हम अक्सर मेकअप स्प्रे का उपयोग करते हैं लेकिन इसका उपयोग बहुत अधिक नहीं करना चाहिए क्योंकि इसमें कैमिकल होते हैं जो आंखों में जा सकते हैं. लेकिन यदि आप बारिश के मौसम में आउटिंग पर जा रही हैं तो मेकअप के बाद स्प्रे एक बार ज़रूर करें, इससे आपका मेकअप लंबे समय तक टिका रहेगा, नमी होने और पानी की बूंदें आने पर भी मेकअप नहीं निकलेगा.

Matte Lipstick करें Use 

मॉनसून के मौसम में जब भी मेकअप करें, मैट लिपस्टिक ही लगाएं. जो आपके चेहरे पर लंबे समय तक टिके रहे और पानी लगने पर भी फैले नहीं.

Liquid Eyeliner लगाएं 

बारिश के मौसम में काजल और आईलाइनर लगाते समय इस बात का ध्यान रखें कि यह वॉटर प्रूफ़ है या नहीं, वरना आपकी पूरी मेहनत बर्बाद हो जाएगी और लिक्विड आईलाइनर से चेहरे का मेकअप बिगड़ जाएगा.

यह भी पढ़ें: Nail Beauty Tips: चुटकियों में सूखेगी Nail Polish, ये टिप्स हैं बेहद कमाल की, आज ही कर लें ट्राई

(Disclaimer: यहां पर बताई गई बातें आम जानकारियों पर आधारित है. यह किसी भी तरह से योग्य राय का विकल्प नहीं है. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा किसी संबंधित विशेषज्ञ से परामर्श करें. NDTV इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
घी लगी रोटी खाने से सेहत को मिलते हैं गजब के फायदे, जानकर नहीं होगा यकीन
बारिश में भी नहीं होगा मेकअप खराब, बस अपनाएं ये टिप्स 
Your face fat will disappear in no time, just follow these tricks
Next Article
चुटकियों में गायब हो जाएगा Face Fat, बस फॉलो करें ये तरीका
Close
;