विज्ञापन
Story ProgressBack

शनिवार को अगर इस तरह से करेंगे शनिदेव की पूजा तो खुल जाएंगे आपके भाग्य के द्वार ! जानिए कैसे...

शनिवार के दिन विधि - विधान से शनिदेव की पूजा (Shanidev Ki Puja) उपासना करने का बहुत फायदा बताया गया है. यदि आप भी शनिदेव की कृपा (Shanidev ki kripa) पाना चाहते हैं तो पंडित दुर्गेश के बताए ये उपाय शनिवार के दिन जरूर करें...

Read Time: 3 min
शनिवार को अगर इस तरह से करेंगे शनिदेव की पूजा तो खुल जाएंगे आपके भाग्य के द्वार ! जानिए कैसे...
शनिदेव को कर्मों का फल दाता भी कहा जाता है

Shanidev Puja: शनिवार के दिन शनिदेव की पूजा - अर्चना करने का नियम है. शनिदेव को न्याय का देवता और कर्म फलदाता भी कहा जाता है. कहते है कि शनि देव (Shanidev) बुरे कर्मों वाले लोगों को दंडित करने में कभी पीछे नहीं हटते हैं, वहीं उनकी कृपा भी जिस पर बरसती है वह व्यक्ति रंक से राजा बन जाता है. शनिवार के दिन विधि - विधान से शनिदेव की पूजा (Shanidev Ki Puja) उपासना करने का बताया गया है. यदि आप भी शनिदेव की कृपा (Shanidev ki kripa) पाना चाहते हैं तो पंडित दुर्गेश के बताए ये उपाय शनिवार के दिन जरूर करें...

गरीबों की करें मदद
शनिदेव को कर्मों का फल दाता कहा जाता है कि इसके लिए शनिवार को अच्छे कर्म करें, गरीब और असहाय लोगों की सहायता करें, आप चाहें तो गरीबों को भोजन भी करा सकते हैं, उनकी किसी भी तरह से सहायता भी कर सकते हैं. इसके साथ ही बेहतर स्वास्थ्य के लिए उन्हें दवाईयां भी दान कर सकते हैं, ऐसा करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं और आपको अच्छे फल मिलने शुरू हो जाएंगे.

स्वान की सेवा
यदि आप शनिदेव को प्रसन्न करना चाहते हैं तो शनिवार के दिन काले कुत्ते की सेवा करें यदि आपके आस-पास काला कुत्ता नहीं है तो किसी भी कुत्ते की सेवा कर सकते हैं. स्वान को भोजन कराएं, ऐसा करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं और लोगों पर शनिदेव की कृपा बनी रहती है.

पीपल के पेड़ की पूजा
यदि आप कारोबार में तरक्की करना चाहते हैं तो शनिवार के दिन स्नान -ध्यान करने के बाद पीपल की जड़ में काले तिल के साथ मिश्रित जल चढ़ाएं, साथ ही शुद्ध घी के दीये जलाकर सुख, समृद्धि और आय में वृद्धि की कामना करें, ऐसा करने से आपको मन मुताबिक सफलता जरूर मिलेगी.

हनुमानजी की पूजा
अगर आपके परिवार में सदस्यों के बीच में कलह बनी रहते हैं तो शनिवार के दिन हनुमान जी की पूजा करे, ऐसा करने से पारिवारिक मधुरता बढ़ती है. हनुमानजी की पूजा करने से शनि की बाधाओं से भी मुक्ति मिलती है.
 

यह भी पढ़ें: महाशिवरात्रि के पहले ये चीजें दिखना होता है बेहद शुभ, पंडित जी से जानिए क्या हैं इसके लाभ

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close