विज्ञापन
Story ProgressBack

Shani Dhaiyya: इन 3 राशियों पर चल रही है शनि की साढे़साती, पंडित जी से जानिए किस पर पड़ेगा प्रभाव

व्यक्ति के कर्म बुरे होते हैं तो शनिदेव का चक्र (Shanidev ka chakra) प्रारंभ हो जाता है. पंडित दुर्गेश ने 3 राशियों पर चल रही शनिदेव की साढ़ेसाती, ढैय्या और दशा (Shani Dev's Sadesati, Dhaiya and Dasha) के बारे में विस्तार से जानकारी दी है, जो हम आपके साथ साझा करने जा रहे हैं...

Read Time: 3 mins
Shani Dhaiyya: इन 3 राशियों पर चल रही है शनि की साढे़साती, पंडित जी से जानिए किस पर पड़ेगा प्रभाव
इन 3 राशियों पर चल रही है शनि की साढेसाती

Shani Jayanti 2024: शनि की ढैया, साढ़ेसाती, दशा, महादशी और वक्री चाल में शनिदेव जातक का खर्चा करवाते हैं, ये एक ऐसा समय होता है जब जातक के कर्मों का हिसाब किताब शुरू होता है. ढैया ढाई साल की, साढ़ेसाती साढ़े सात साल की और दशा 19 साल की होती है. कहा जाता है कि यदि किसी के कर्म अच्छे है तो समय भी अच्छा रहता है, लेकिन व्यक्ति के कर्म बुरे होते हैं तो शनिदेव का चक्र (Shanidev ka chakra) प्रारंभ हो जाता है. पंडित दुर्गेश ने 3 राशियों पर चल रही शनिदेव की साढ़ेसाती, ढैय्या और दशा (Shani Dev's Sadesati, Dhaiya and Dasha) के बारे में विस्तार से जानकारी दी है, जो हम आपके साथ साझा करने जा रहे हैं...

कुंभ राशि

17 जनवरी 2023 को कुंभ राशि में प्रवेश किया था, तब से शनि इसी राशि में हैं. शनि का राशि परिवर्तन 29 मार्च 2025 को होगा, जहां पर ये मीन राशि में प्रवेश करेंगें और इस राशि में 2028 तक विराजमान रहेंगें. शनि के कुंभ राशि में रहने के कारण मकर, कुंभ और मीन राशि वालों के ऊपर शनि की साढ़ेसाती है. कुंभ राशि में शनि के प्रवेश करते ही कर्क और वृश्चिक राशि वालों पर शनि की ढैया शुरू हो गई थी.

कुंभ राशि पर शनि की साढ़ेसाती का दूसरा चरण चल रहा है. शनि की साढ़ेसाती का प्रभाव 3 जून 2027 तक रहेगा, कुम्भ राशि वालों को 23 फरवरी 2028 को शनि की साढ़ेसाती से मुक्ति मिल जाएगी.

मकर राशि

मकर राशि वालों पर शनि की साढ़ेसाती का आखिरी चरण चल रहा है, मकर राशि पर साढ़ेसाती 26 जनवरी 2017 से शुरू हुई थी, जो मार्च 2025 को समाप्त होगी.

मीन राशि

मीन राशि पर साढ़ेसाती 07 अप्रैल 2030 तक रहेगी, यदि आपकी राशि मीन है तो साढ़ेसाती का पहला चरण 29 मार्च 2025 तक रहेगा.

कर्क और वृश्चिक पर शनि की ढैया

17 जनवरी 2023 को कुंभ राशि में शनि के प्रवेश करते ही कर्क और वृश्चिक राशि वालों पर शनि की ढैया शुरू हो जाएगी ये ढाई वर्ष तक रहेगी.

यह भी पढ़ें: Shani Jayanti 2024:कब है शनि जयंती, पूजा विधि और शनि पूजा का महत्व जानिए यहां

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष व लोक मान्यताओं पर आधारित है. इस खबर में शामिल सूचना और तथ्यों की सटीकता के लिए NDTV किसी भी तरह की ज़िम्मेदारी या दावा नहीं करता है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Kanwar Yatra 2024: कब से शुरू होगी भोलेनाथ के भक्तों की कांवर यात्रा, शिवलिंग के अभिषेक की तिथि जानिये यहां
Shani Dhaiyya: इन 3 राशियों पर चल रही है शनि की साढे़साती, पंडित जी से जानिए किस पर पड़ेगा प्रभाव
Do not eat these things in lunch even by mistake, these can cause harm to the body.
Next Article
Lunch में भूलकर भी इन चीजों को न खाएं, फायदे की जगह हो जाएगा नुकसान 
Close
;